Theappealnews

अमृतसर जेल से भागे दो सगे भाई गिरफ्तार, तीसरे आरोपी की तलाश जारी

अमृतसर

अमृतसर जेल से फरार हुए तीन कैदियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  जेल से फरार हुए दो सगे भाइयों गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र सुखदेव सिंह और जरनैल सिंह पुत्र सुखदेव सिंह को सी.आई.ए. स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। जबकि एक कैदी विशाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है। इसकी पुष्टि पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक अपराधी को श्री आनन्दपुर साहिब जबकि एक को पट्टी के इलाके गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि अमृतसर की जेल में से 3 कैदियों के फरार होने से पुलिस में अफरा-तफरी मच गई थी। उच्च सुरक्षा वाले अमृतसर केंद्रीय कारागार के तीन विचाराधीन कैदी जेल तोड़कर भाग गए जिसके बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्यभर में जेलों की सुरक्षा की समीक्षा करने और उसमें सुधार लाने का आदेश दिया था। बलात्कार का एक आरोपी और चोरी तथा डकैती के अन्य दो आरोपी जोकि सगे भाई हैं, बैरक की दीवार तोड़कर भाग गए थे।  उन्होंने करीब 16 फुट ऊंची अंदर की दीवार को एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर फांदा, जबकि करीब 21 फुट ऊंची बाहर की दीवार को हुक बनाकर फांदा। फिर टावर नंबर 10 के पास एक प्वाइंट से जेल परिसर से भाग गए। यह हिस्सा सी.सी.टी.वी. कैमरे की निगरानी में नहीं था। डी.जी.पी. के अनुसार तीनों ने खुद ही भागने की योजना बनाई थी।

इस बीच, मुख्यमंत्री ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जेल मंत्री को जेल सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को निलंबित करने के भी निर्देश दिए थे। इस मामले में 7 पुलिस मुलाजिमों को सस्पेंड कर दिया गया। सस्पेंड किए गए मुलाजिमों में दो सहायक जेल सुपरिटेंडेंट प्रशोतम लाल, ग्यान सिंह, सुबेग सिंह, कुलवंत सिंह, दीर सिंह, शमशेर सिंह और पंजाब होमगार्ड का मुलाजिम कश्मीर सिंह शामिल हैं। तीनों की तलाश के लिए राज्यभर में अभियान चलाया गया।

अमृतसर जेल से फरार हुए तीनों कैदियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इनमें से 2 के पारिवारिक मैंबर को गिरफ्तार किया था। जरनैल सिंह और गुरप्रीत सिंह जो कि सगे भाई हैं उनकी बहन परमजीत कौर को चोहला साहिब से गिरफ्तार किया। वहीं, पुलिस ने गुरप्रीत सिंह के साले सुखविन्दर सिंह को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इन दोनों पर पनाह देने के जुर्म में केस भी दर्ज किया। यह सारी कार्रवाई अमृतसर में इस्लामाबाद थाने के इंस्पेक्टर अनिल कुमार के नेतृत्व में की गई।

Exit mobile version