Theappealnews

आईपीएल रद्द करने वाली याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट ने – 23 मार्च तक बीसीसीआई से जवाब मांगा

चेन्नई

चीन से विश्व भर में फैले खतरनाक कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। इसके कारण मशहूर टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को रद्द करने के लिए मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस पर आज मद्रास उच्च न्यायालय ने बीसीसीआई से इंडियन प्रीमियर लीग को रद्द करने वाली जनहित याचिका पर 23 मार्च तक जवाब देने को कहा है। आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

एडवोकेट जी एलेक्स बेंजिगर ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की वेबसाइट के मुताबिक, कोरोना वायरस की अब तक कोई दवा नहीं बनी और ना ही इसे रोकने का कोई साधन है। यह दुनियाभर में तेजी से फैलता जा रहा है। इटली का सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट फेडरेशन लीग भी इससे (कोरोना वायरस) प्रभावित है और वहां की सरकार ने अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया है। हमें भी आईपीएल को लेकर सख्त कदम उठाने चाहिए।

गौर हो कि इस मामले में बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया था कि आईपीएल तय समय पर होगा। उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरसम्भव कदम उठाए जाएंगे। गांगुली ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि IPL ‘ऑन’ है और बोर्ड टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है। हालांकि अभी इस मामले पर कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है कि आईपीएल स्थगित किया जाएगा या तय समय पर ही होगा।

Exit mobile version