कोरोना इफैक्ट / चंडीगढ़ में 66 लोग संदिग्ध; घरों के बाहर स्टीकर लगाए गए, लिखा इस घर की विजिट न करें

0
939

नीरज मंगला  चंडीगढ़

हाल ही में विदेशों से लौटने वाले लोगों और उनसे संपर्क में आने वाले 66 लोगों को होम क्वांरटाइन किया गया है। साथ ही चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से इन लोगों के घरों के बाहर होम क्वांरटाइन के स्टीकर्स लगाए गए हैं, ताकि जो लोग इन घरों में आस-पड़ोस या रिश्तेदार आते हैं उनको बाहर गेट पर ही पता चल सके कि ये होम क्वांरटाइन हैं। स्टीकर्स में लिखा भी गया है कि इन घरों की विजिट न करें।

तारीख भी लिखी गई

ऑफिसर्स के मुताबिक इन घरों में लगाए जा रहे स्टीकर्स में उस तारीख को लिखा जा रहा है जिस दिन इसको होम क्वांरटाइन किया गया और उसके 14 दिन के बाद की तारीख भी लिखी गई है। जिसका मतलब है कि इन 14 दिनों के दौरान कोई भी इस घर की विजिट न करें। हालांकि घर में रहने वाले लोगों के लिए खाने-पीने की दिक्कत न हो इसको लेकर भी ध्यान रखा जा रहा है।

चंडीगढ़ में अब तक नौ पॉजिटिव

शनिवार दोपहर दो बजे तक कोरोनावायरस से संक्रमित 9 मरीज चंडीगढ़ में मिले हैं। इनमें सेक्टर-21 की 23 साल की युवती के पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आई उसके घर में मां, भाई भी शामिल हैं।

शारजाह से फ्लाइट से आए लोगों के हाथ पर लगाई मोहर

शुक्रवार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ पर शारजाह से एक फ्लाइट पहुंची। इंटरनेशनल फ्लाइट से आने वाले यात्रियों के हाथ पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मोहर लगा कर उन्हें भेज दिया गया। मोहर में 4 अप्रैल की तारीख डाली गई। यह यात्री 4 अप्रैल तक अपने घरों में रहेंगे और तब तक उन्हें बाहर निकलने की और किसी से ज्यादा मेल मिलाप करने की इजाजत नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here