Theappealnews

‘जनता कर्फ्यू’ की मांग को चंडीगढ़, पंजाब और आसपास के हरियाणा में अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

चंडीगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चंडीगढ़ और पंजाब से सटे हरियाणा में रविवार को अच्छी प्रतिक्रिया मिली, जिसमें कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ की मांग की गई। कई कस्बों और शहरों में, दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए और सड़कों को सुनसान पाया गया।

लुधियाना, पटियाला, अमृतसर, बठिंडा और पंजाब के अन्य स्थानों से दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को बंद करने की खबरें मिलीं। पंजाब रोडवेज की बसें पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ सड़कों पर दिखाई नहीं दीं। हालांकि, चंडीगढ़ में दैनिक जरूरत की दुकानें धीरे-धीरे कुछ क्षेत्रों में खुल रही हैं। लोग अपने क्षेत्रों में और प्रसिद्ध सुखना झील पर सुबह की सैर से बचते हुए भी दिखाई देते हैं।किराना स्टोर, पेट्रोल पंप और दवा की दुकानों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए हरियाणा में प्रतिष्ठान खोले गए हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल भट्टर ने लोगों से घबराने और प्रधानमंत्री की अपील का पालन करने और कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए घर के अंदर रहने की अपील की है।यह बठिंडा जिले में था कि कोरोना का प्रभाव देखा गया था। यहां बस स्टेशन और ट्रेन स्टेशन को बंद कर दिया गया था। शहर का चौक चौराहा खाली नजर आया।
जालंधर में भी लोगों ने कर्फ्यू का असर देखा। शहीद भगत सिंह ने सभी जगह अंतर्राज्यीय बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, ज्योति चौक, बीएमसी चौक, नकोदर चौक, राम मंडी का दौरा किया। लोगों ने इन सभी जगहों पर जाने से परहेज किया।सार्वजनिक कर्फ्यू के लिए अमृतसर का समर्थन एक ऊंचाई पर देखा गया था। हर चौक और बाजार में सन्नाटा है, सब्जी मंडी में कोई दिखाई नहीं दे रहा है। दरबार श्री हरिमंदर साहिब में, जहां लाखों भक्त पूजा करने के लिए आए हैं, बंद के कारण, बहुत कम लोगों को यहां देखने को मिला।

Exit mobile version