Theappealnews

प्लास्टिक मुक्त बठिंडा : डीसी ने प्रबंधकीय परिसर का किया निरीक्षण

बठिंडा
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की ज्यंति के अवसर पर डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन ने जिला प्रबंधकीय परिसर स्थित सभी कार्यालयों का दौरा किया और जांच की।
इस दौरान उन्होंने परिसर की सफाई की समीक्षा करने के लिए विभाग के कार्यालयों, कमरों, दुकानों, पार्किंग स्थल आदि का भी दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को कार्यालयों को पूरी तरह स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रबंधकीय परिसर पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त होना चाहिए।
इस दौरान उन्होंने ने एडीसी (जरनल), उप मंडल मजिस्ट्रेट, तहसील परिसर, राजस्व विभाग और जिला प्रशासन के रिकॉर्ड रूम और प्रशासनिक परिसर के बाहर के अलावा अपने स्वयं के कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान मिले प्लास्टिक के कचरे को तुरंत उठवाया गया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिसर के बेसमेंट पार्किंग में खड़ी सरकारी कंडम गाडिय़ों की तुरंत नीलामी करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में पड़े रिकार्ड को बिजली की तारों से दूर रखने के निर्देश दिए और पुराने रिकॉर्ड, फाइलों को तत्काल नष्ट करने को कहा। इस दौरान जिन कार्यालयों को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त पाया गया, उनकी उपायुक्त द्वारा सराहना की गई और जिन कार्यालयों में स्वच्छता की कमी थी, उन्हें सुधार करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी यह जांच जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रबंधकीय परिसर के बाथरूम, सीढिय़ों, बरामदे, खिड़कियों, दरवाजे आदि की पूरी सफाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सफाई के काम में कोई कमी पाई जाती है, तो उनका कांट्रैक्ट रद्द कर दिया जाएगा।

Exit mobile version