Theappealnews

बठिंडा गुरुद्वारा हाजीरतन और रेलवे अस्पताल में कोरोना वायरस जागरूकता शिविर

बठिंडा

उपायुक्त श्री बी। श्रीनिवासन के दिशानिर्देशों के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता बढ़ा रहा है। स्वास्थ्य विभाग जागरूकता शिविरों में नियमित बैठकों के माध्यम से उच्च शिक्षा और धार्मिक संस्थानों में लोगों को वायरस के बारे में जागरूकता प्रदान कर रहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीमों द्वारा आज गुरुद्वारा हाजीरतन और रेलवे अस्पताल में जागरूकता शिविर लगाए गए। इन शिविरों में अस्पताल के धार्मिक संगठनों और कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

उप मास मीडिया अधिकारी कुलवंत सिंह ने कहा कि सामान्य लक्षण बुखार, खांसी, सांस की तकलीफ और अक्सर थकान हैं। पीड़ित को कम से कम 28 दिनों के लिए जांच के लिए रखा जाता है या यदि कोई व्यक्ति किसी संदिग्ध रोगी के संपर्क में आया है, तो उसे 14 दिनों के लिए स्वास्थ्य संस्थान में रखा जाता है और उसकी चिकित्सीय जांच की जाती है। यदि व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं पाए जाते हैं, तो उसे घर भेज दिया जाता है। यदि इस तरह के लक्षणों वाला व्यक्ति संपर्क में आता है, तो जल्द से जल्द नजदीकी स्वास्थ्य संगठन से संपर्क करें या केंद्र पर 70870-86291 और 70871-69731 पर कॉल करें।

इन शिविरों के दौरान, मास मीडिया अधिकारी जगतार सिंह बराड़ और एस.आई. जसविंदर शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना वायरस से परेशान होने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्क रहना होगा। खांसी और सर्दी के मामले में वायरस से बचाव के बारे में आगे बताया गया है। बुखार से पीड़ित व्यक्ति को खांसी को एक मीटर दूर रखना चाहिए। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। व्यक्तिगत स्वच्छता, हाथ धोने, और बड़ी मात्रा में पानी के उपयोग और प्लास्टिक भोजन के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। बाजार की खाने की चीजों से परहेज करें। मास्क का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल, बठिंडा और सब-डिवीजन स्तर पर अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड और फ्लू कॉर्नर की व्यवस्था की गई है।

Exit mobile version