बठिंडा पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर 35 मोबाइल किए बरामद, रिमांड हासिल कर हो रही पूछताछ

0
283

बठिंडा

जिला पुलिस ने राहगिरों से मोबाइल फोन छीनकर फरार होने वाले झपटमारों का एक गिरोह पकड़ा है। इसमें सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है जिसमें तीन लोग मोबाइल झपटमार है जबकि चार लोग छीने गए मोबाइलों को झपटमारों से सस्ते दाम में खरीदकर उसे आगे बेचने वाले हैं। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में गिरोह के सातों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है व उक्त सभी लोगों का पुलिस रिमांड हासिल कर पूछताछ की जा रही है। इस दौरान झपटमारों से पुलिस ने 10 मोबाइल जबकि दुकनदारों से 25 मोबाइल जब्त किए है। एसएसपी भुपिंदरजीत सिंह विर्क ने शहर में मोबाइल झपटमारी की बढ़ती वारदातों के मद्देनदर एसपी सिटी जसपाल सिंह की रहनुमाई में टीम का गठन किया था।

इसमें डीएसपी गुरजीत सिंह रोमाणा व थाना कोतवाली प्रभारी दविंदर सिंह शामिल थे। डीएसपी रोमाणा ने बताया कि थाना कोतवाली दविंदर सिंह ने विभिन्न स्थानों में झपटमारी की हो रही वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए मुहिम शुरू की इसके तहत उन्हें उस समय सफलता मिली जब तीन लोगों को मुखबरी के आधार पर नामजद कर गिरफ्तार किया गया। इसमें आरोपी संतराम वासी गुरु नानक स्कूल की बैक साइड कोठे अमरपुरा बठिंडा, संदीप कुमार वासी गली नंबर दो नीनू की दुकान के सामने कोठे अमरपुरा, रवि कुमार वासी गली नंबर चार हरदेव नगर बठिंडा शमिल है। उक्त सभी लोगों से पूछताछ के बाद मौके पर लोगों से छीने गए करीब 10 मोबाइल फोन उनसे बरामद कर पूछताछ की गई। पूछताछ में उक्त लोगों ने माना कि वह नशा व एशप्रस्ती के लिए पिछले छह माह से जिले में विभिन्न स्थानों में रास्ते में जाते लोगों की रेकी कर उनके मोबाइल फोन झपटने का काम करते थे। इस दौरान वह अब तक 40 मोबाइल फोन लोगों से झपट चुके हैं।

अधिकतर ऐसे लोगों को शिकार बनाते थे जो रास्ते में पैदल जाते कान में फोन सुनते जाते थे। इस दौरान मोबाइल फोन छीनकर फरार होने में ज्यादा आसानी रहती थी। इन मोबाइलों को आगे वह शहर में विभिन्न स्थानों में मोबाइल फोन की दुकान चला रहे लोगों को सस्ते दाम में बिना डिब्बा न बिल के बेच देते थे। जांच में उक्त लोगों ने जिन चार लोगों के नाम लिए उसमें रवि कुमार वासी गली नंबर 5 बाबा दीप सिंह नगर बठिंडा, दीपक कुमार वासी मकान नंबर 3398 गली राधाकृष्ण महिणा चौक बठिंडा, जसविंदर सिंह वासी मकान नंबर 215 भागू रोड बठिंडा और जगदीप सिंह दग्गा वासी गांव बीबी वाला बठिंडा शामिल है। आरोपी रवि कुमार, जगदीप सिंह, जसविंदर सिंह, दीपक कुमार के खिलाफ बिना डिब्बा व बिल के चोरी के मोबाइल बेचने के आरोप में नामजद कर गिरफ्तार कर लिया व जांच पड़ताल व पूछताछ के बाद उक्त लोगों के पास से विभिन्न कंपनियों के 25 मोबाइल फोन बरामद किए है। उक्इत लोग मोबाइल का सोफ्सटवेयर बदलने के साथ डंप मोबाइलों के आईएमए नंबर लगाकर आगे लोगों को बेचने का गौरखधंधा लंबे समय से कर रहे थे। पुलिस को उम्मीद है कि उक्त लोगों से दूसरे गिरोह की जानकारी भी मिल सकती है जो मोबाइल झपटकर इन लोगों के पास आकर बेचने का काम करते थे।  आरोपियों से पूछताछ की जा रही है व पुलिस को चोरी के अन्य मोबाइलों के संबंध में भी जानकारी मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here