Theappealnews

बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान 2 सीआरपीएफ जवान शहीद, 2 घायल, एक नकसली ढेर

बीजापुर

छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह नक्सलियों और सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक नक्सली मारा गया जबकि 2 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में 2 जवान भी घायल हुए हैं जिनमें सीआरपीएफ कमांडेंट भी शामिल हैं। मुठभेड़ अभी जारी है।

दरअसल, सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओर सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने हमला कर दिया। घायल जवानों की मदद के लिए जवानों के दल को घटनास्थल भेजा गया है।

इससे पहले, बीजापुर में सोमवार को 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया। एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया- सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मड़कम शंकर उर्फ हिरमा और पोयाम मोटू का नाम शामिल। इन सभी पर 3-3 लाख रुपए का इनाम घोषित था। इन लोगों की पुलिस टीम पर हमला करने और ग्रामीणों को धमकाने और आगजनी समेत कई मामलों में तलाश थी।

सुकमा में रविवार शाम सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ जवानों ने आईईडी (इंप्रोवाइस एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद की थी। इसे जंगल के उस रास्ते पर जमीन में छुपा कर रखा गया था, जहां से जवान गुजरते हैं।

Exit mobile version