एपल आज यानी 18 सितंबर को iOS 17 का स्टेबल वर्जन सभी के लिए रोलआउट करेगी। बीटा यूजर्स इसे पहले से ही यूज कर रहे हैं। कंपनी ने तीन महीने पहले WWDC23 इवेंट में iOS 17 के बारे में बताया था।

इसमें लाइव वॉयस मेल, फेसटाइम मैसेज रिकॉर्ड करने की एबिलिटी, पर्सनलाइज्ड कॉन्टैक्ट पोस्टर सहित कई अन्य फीचर्स मिलते हैं। आइए एक-एक करके इस मेजर अपडेट में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानते हैं…

नेमड्राप
नेमड्राप फीचर की मदद से आईफोन यूजर्स दो डिवाइस को पास लाकर कॉन्टैक्ट्स शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी शेयर होता है।

लाइव वॉयस मेल
iOS 17 में कंपनी ने लाइव वॉयस मेल का फीचर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना कॉल रीसीव करे कॉल करने वाले व्यक्ति का बातों को जान पाएगा। लाइव वॉयस मेल फीचर को यूज करने के लिए पहली बार डिवाइस की सेटिंग में जाकर इसे इनेबल करना होगा।

स्टैंडबाय मोड
iOS 17 में एक नया स्टैंडबाय मोड दिया गया है। फोन चार्जिंग के दौरान लैंडस्केप मोड में होने पर यह फीचर ऑटोमेटिक चालू हो जाता है। इसमें आईफोन की डिस्प्ले पर टाइम, डेट के साथ लाइव एक्टिविटीज, विजेट्स, स्मार्ट स्टैक्स की जानकारी दिखाई देती है। साथ ही डिस्प्ले में रिमाइंडर भी दिखाई देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here