Theappealnews

केजरीवाल-मान की जोड़ी को पंजाबियों द्वारा पूरी तरह से खारिज कर दिया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल

मौड़, धीरज गर्ग 

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि अरविंद केजरीवाल-भगवंत मान की जोड़ी को पंजाबियों द्वारा सिरे से खारिज कर दिया जाएगा, क्योंकि उन्होने आम आदमी पार्टी द्वारा केजरीवाल को मान दिखाकर , मान को  राज्य में डमी चेहरे के रूप में पेश कर थोपने की साजिश को देखा है।
पार्टी प्रत्याशी जगमीत सिंह बराड़ के पक्ष में प्रचार अभियान के दौरान यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि आप पार्टी के इस दावे के विपरीत कि केजरीवाल-मान की जोड़ी राज्य में अपनी संभावनाओं को मजबूत करेगी। सच इसके विपरीत है। ‘‘ लोगों ने देख रहे  हैं कि केजरीवाल ही असली मुख्यमंत्री हैं जो इंतजार कर रहे हैं, और मान को पंजाबियों को धोखा  देने के लिए नकली सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश किया गया है। मतदाता इस तरह की चालाक चालों से धोखा नही खाएंगें, और ‘ जोड़ी’ को खारिज कर देंगें । वे दोहरे अंक तक भी नही पहुंच पांएगें’’।
सरदार सुखबीर सिंह बादल ने यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में शिअद-बसपा समर्थक और विकास समर्थक लहर चल रही है , और यह अगली शिअद-बसपा सरकार बनने के बाद ही इसका समाप्त होगा। उन्होने कहा कि लोगों ने महसूस कर लिया है कि सरदार परकाश सिंह बादल की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती सरकार ने न केवल बुनियादी ढ़ांचा प्रोजेक्ट लाई थी और हवाई संपर्क शुरू करने के अलावा सड़क और सिंचाई नेटवर्क को भी नया रूप दिया गया, बल्कि अनूठी सामाजिक कल्याण योजनाओं की शुरूआत करके वंचितों की भी देखभाल की थी।
उन्होने कहा कि पार्टी इस विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, और यही कारण है कि उसने राज्य में गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों की महिला मुख्यिाओं को 2000 रूपया प्रति महीना प्रति माह देने का फैसला किया है। उन्होने कहा कि इसी प्रकार प्रत्येक ब्लॉक में आधुनिक सुविधाओं वाले मेगा स्कूल बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक नीति बनाई जा रही है। ‘‘ हम सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को तकनीकी शिक्षण संस्थानों में 33 फीसदी सीटें आरक्षित करके और उनकी शिक्षा की लागत का खर्चा उठाकर प्रोत्साहित करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं’’। उन्होने कहा कि  छात्रों को 10 लाख रूपये के छात्र कार्ड के माध्यम से भी लाभ होगा, जो उन्हे भारत और विदेशों में उच्च शिक्षा करने में सक्षम बनाएगा।
इस बीच सरदार बादल ने हाल के बजट में खाद सब्सिडी में कमी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इस निर्णय की तुरंत समीक्षा करने की मांग की। उन्होने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने उर्वरक सब्सिडी में लगभग 35 हजार करोड़ रूपये की कमी की है। ‘‘ इससे  राज्य में किसान समुदाय को नुकसान होगा। अकेले पंजाब को उर्वरक  सब्सिडी भागफल 3141 करोड़ रूपये का नुकसान होगा। इससे यूरिया और डीएपी उर्वरक की कीमत में बढ़ोतरी होगी, जिसका सबसे ज्यादा असर पंजाब के किसानों पर पड़ेगा, क्योंकि वे देश में उर्वरकों के प्रति हेक्टेयर सबसे ज्यादा उपभोक्ता हैं।
जगमीत बराड़ द्वारा किए गए अनुरोध का जवाब देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने सिविल अस्पताल मौड़ को अपग्रेड करने, शहर के लिए एक कॉलेज खोलने , मंडी में दुकानों के पंजीकरण की अनुमति देेने और माइसर खाना गांव को विशेष अनुदान देने की घोषणा की। इस अवसर पर मौड़ मंडी के प्रमुख व्यवसायी मोहन लाल गर्ग, सोहन लाल गर्ग , मनोज गर्ग और उनके परिवार शिरोमणी अकाली दल में शामिल हुए।

Exit mobile version