कैप्टन अमरिंदर का कॉर्पोरेट घरानों के लिए जागे प्यार ने किसान विरोधी चेहरा सामने ला दिया है -भगवंत मान अडानी और अम्बानी गैंग के ही मैंबर हैं कैप्टन अमरिंदर और प्रकाश सिंह बादल

0
322

नीरज मंगला  चंडीगढ़, 18 नवंबर |

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कॉर्पोरेट घरानों के लिए जागे प्यार ने उनकी वास्तविकता सामने ला दी है। आम आदमी पार्टी के हैडक्वाटर से जारी एक बयान में प्रदेश अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने बीते दिनों कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से दिए ब्यान कि वह कॉर्पोरेट के विरुद्ध नहीं है की सख्त निंदा की।
मान ने कहा कि जब किसान अपनी जमीन को बचाने के लिए कॉर्पोरेट घरानों के विरुद्ध लड़ रहे हैं तो उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह यह कह रहे हैं कि वह कॉर्पोरेट्स के विरुद्ध नहीं हैं, इससे उनका किसान विरोधी चेहरा सामने आ गया है। मान ने कहा कि जब अपनी मां अर्थात जमीन बचाने के लिए पंजाब का बच्चा-बच्चा, नौजवान, बुज़ुर्ग, माताएं ठंड के मौसम में खुले आसमान के नीचे रात काट कर संघर्ष कर रहे हैं, उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से ऐसा बयान देना पंजाब के लोगों के साथ गद्दारी करने के बराबर है।
उन्होंने कहा कि पंजाब पर बारी-बारी राज करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल वास्तव में लोगों की बजाए बड़े घरानों के लिए ही काम करते आए हैं। उन्होंने कहा कि यह दोनों परिवार आप एक धनाढ्य परिवार से सम्बन्ध रखते हैं, जिन्होंने लोगों के खून पसीने की कमाई को किसी न किसी ढंग के साथ लूटा है, यह दोनों धनाढ्य परिवार अडानी और अम्बानी गैंग के ही मैंबर हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि जब किसानों के संघर्षों के चलने कारण केंद्र की मोदी सरकार ने माल-गाड़ीयां बंद कर पंजाब की आर्थिक रीढ़ की हड्डी को तोडऩे का काम कर रही है, इसके बावजूद किसान कृषि कानूनों के विरुद्ध संघर्ष के मैदान में डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने इन काले कानूनों को सबसे पहले अपने प्रदेश में लागू करके यह सिद्ध कर दिया है कि कांग्रेस, भाजपा और अकाली सब एक सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा कि अबोहर में इन केंद्रीय कानूनों का हवाला देते मंडी फीस पर दी छूट यह सिद्ध करती है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोदी के काले कानूनों को पंजाब में लागू कर दिया है।
भगवंत मान ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के लोगों ने मुख्यमंत्री चुना है न कि कॉर्पोरेट घरानों ने। उन्होंने कैप्टन साहिब को नसीहत देते कहा कि कैप्टन साहिब लोगों के हकों के लिए काम करो न कि मु_ी भर कॉर्पोरेट घरानों के लिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों के हितों की लड़ाई लड़ रही है, यदि कैप्टन साहिब ने लोगों के विरुद्ध ओर घातक फैसले लिए तो हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here