पंजाब में गुरदासपुर के BJP सांसद सनी देओल अगले साल यानि 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। एक इंटरव्यू में अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा खुद सनी ने की। हाल में आई अपनी फिल्म गदर-2 के बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपरहिट होने के बाद सनी अब राजनीति छोड़कर पूरी तरह फिल्मों में ही काम करना चाहते हैं।

सनी ने कहा कि मैं अब सिर्फ एक एक्टर की तरह रहूंगा। आप एक ही जॉब कर सकते हैं, मल्टीपल जॉब करना संभव नहीं है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले जब मैं राजनीति में आया तो सोचा था कि ऐसी-वैसी चीजें होंगी, लेकिन यहां जो कुछ होता है, वह मैं एक एक्टर की तरह काम करके भी हासिल कर सकता हूं। फिल्मों में भी मुझे लोगों का प्यार मिल ही रहा है।

सनी देओल ने कहा कि एक्टर रहते हुए जो मेरा दिल करेगा, मैं कर सकता हूं। राजनीति में जो मैं नहीं करना चाहता, वह करूंगा तो वो मुझसे बर्दाश्त नहीं होगा। मैं संसद जाता हूं तो मुझे लगता है कि यहां देश चलाने वाले लोग बैठे हैं। सभी पार्टियों के नेता बैठे हैं, लेकिन वो कैसा बिहेव करते हैं और हम दूसरों को सलाह देते हैं कि ऐसा बिहेव न करें।

सनी ने कहा कि हमारा आचरण ठीक होना चाहिए। जब चीजें ठीक नहीं दिखती तो मुझे लगता है कि मैं कहीं ओर चला जाऊं। मैं अभी 2024 में कोई चुनाव नहीं लडूंगा। मैं एक्टर के तौर पर ही काम करूंगा। मैं वैसे ही देशसेवा करता रहूंगा, जैसी अब तक करता आ आया हूं। मुझे यकीन है कि एक एक्टर होते हुए मैं युवाओं और देश के लिए बेहतर काम कर सकता हूं।

हमारी फैमिली को सूट नहीं करती राजनीति

सनी ने हंसते हुए कहा, दरअसल राजनीति हमारे परिवार को ही सूट नहीं करती। पहले पापा (धर्मेंद्र) राजनीति में आए और छोड़ गए। अब मैं हूं।

सनी ने कहा कि अगर 2024 में BJP ने चुनाव लड़ने के लिए कहा तो वह मना कर देंगे। दरअसल जो मैं नहीं कर सकता, वो एक बार करके देख लिया। मैं न तो राजनीति कर सकता हूं और न ही करना चाहता हूं। यह मेरी मर्जी है।

गौरतलब है कि सनी के पिता और मशहूर बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने वर्ष 2004 में राजस्थान की बीकानेर लोकसभा सीट से BJP के टिकट पर चुनाव लड़ा था और तब उन्होंने एकतरफा जीत हासिल की थी। हालांकि उसके बाद उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा। 2019 में देयोल फैमिली से सनी ने BJP के ही टिकट पर पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और कांग्रेस के सुनील जाखड़ को हराया। इस समय खुद सुनील जाखड़ पंजाब BJP के अध्यक्ष हैं।

धर्मेंद्र की पत्नी और मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी यूपी में मथुरा से BJP की सांसद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here