पटवारी बलकार सिंह का परिवार आया सामने, बोला नौकरी से पहले खरीदी है जमीन

0
71

चंडीगढ़ ।  अवैध संपत्ति बनाने के मामले में विजिलेंस पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए धूरी के पटवारी बलकार सिंह के मामले में नया मोड़ आ गया है। पटवारा बलकार सिंह का परिवार मीडिया के सामने आ गया है। परिजनों ने सफाई देते हुए बताया कि बलकार सिंह ने रिश्वतखोरी से एक एकड़ जमीन भी नहीं बनाई है। चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में बलकार सिंह के भाई बलतेज सिंह और गांव के बुजुर्गों ने बताया कि बलकार सिंह और 2 भाइयों के पास साढ़े 32 एकड़ जमीन है।

बलकार सिंह के पास अलग से साढ़े 3 एकड़ जमीन है, जिसका ज्यादातर हिस्सा उन्होंने नौकरी में आने से पहले ही खरीद लिया था। यदि सरकार को इससे अधिक अतिरिक्त जमीन मिलती है तो सरकार उस जमीन को जब्त कर ले। उन्होंने कहा कि बलकार सिंह का पूरा परिवार मेहनती है। वह ठेके पर जमीन लेकर खेती करते है और भैंसों का काम भी करते है। परिजनों ने यह भी दावा किया कि उनके परिवार पर डेढ़ करोड़ रुपए का कर्ज है।

दरअसल, खनौर निवासी सुदर्शन राय के साथ हुई धोखाधड़ी के बाद बलकार सिंह का भ्रष्टाचार उजागर हुआ था। खानूरी में सुदर्शन के नाम पर 14 कनाल 11 मरले जमीन थी। उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था। उनकी 2 कनाल 12 मरले जमीन सरकार ने घग्गर नदी को चौड़ा करने के लिए अधिग्रहीत कर ली थी। बाकी 11 कनाल, 19 मरले जमीन खानूरी शहर में थी। आरोप है कि इस जमीन को हड़पने के लिए वर्ष 2018 में पटवारी बलकार सिंह ने अन्य लोगों के साथ मिलकर खेल खेला। फर्जी वसीयत तैयार कर जमीन को पटवारी के साथी दीपक राज के नाम कर दिया गया। पूरे परिवार के झूठे बयान दिए गए। जब सुदर्शन ने इसकी शिकायत की तो जांच के बाद पटवारी बलकार सिंह का पूरा खेल उजागर हो गया। इस मामले में विजिलेंस ने केस दर्ज कर पटवारी बलकार सिंह और फील्ड लॉ ऑफिसर दर्शन सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here