पुलिस नाका तोड़ दो पुलिस कर्मचारियों को कुचलने वाला टैंकर चालक गिरफ्तार

0
72

श्री मुक्तसर साहिब (शक्ति जिंदल)। पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में गिद्दड़बाहा-बठिंडा रोड पर गांव दौला के पास हाइटैक नाके को तोड़ते हुए दो पंजाब होम गार्ड (पीएचजी) कर्मचारियों को टक्कर मार कर घायल करने वाले टैंकर चालक को गिद्दड़बाहा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं चालक सहित टैंकर मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है।

शिकायतकर्ता एएसआई गुरतेज सिंह ने बताया कि वह गिद्दड़बाहा-बठिंडा रोड पर हाइटेक नाके पर तैनात थे। मंगलवार की अलसुबह करीब पौने चार बजे टैंकर नंबर एचआर62ए7529 बड़ी तेजी से उनकी तरफ आ रहा था। जिसे उन्होंने रुकने का इशारा किया तो चालक ने तेजी से भगाते हुए नाके पर लगे बैरिकेड्स को टक्कर मार कर तोड़ दिया। इसके बाद ड्यूटी पर तैनात दो पुलिस कर्मचारियों को जान से मारने की नीयत से गाड़ी उनके ऊपर चढ़ा दी। जिस कारण कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

एएसआई गुरतेज सिंह के मुताबिक टैंकर चालक की पहचान प्रमोद कुमार पुत्र सुभाष कुमार निवासी फतियाबाद के रूप में हुई है। जोकि घटना के बाद बीते दिन फरार हो गया था। उसे देर शाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले भी यही चालक दूध का टैंकर लेकर नाके से गुजर रहा था। एएसआई ने उसे रोक कर रफ्तार कम करने व दस्तावेज दिखाने के लिए कहा। इसके बाद चालक ने गुरतेज सिंह को अपने मालिक मुकेश कुमार पुत्र राए साहिब निवासी फतियाबाद (हरियाणा) से फोन पर बात करवाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने बात नहीं की।

एएसआई गुरतेज सिंह ने इसके बाद भी चालक को चेतावनी देकर से छोड़ दिया। लेकिन अब दोबारा से रोकने का इशारा किया तो चालक गाड़ी को तेजी से भगाते हुए नाके को तोड़ कर भागने का प्रयास करने लगा। उन्होंने बताया कि पंजाब होम गार्ड (पीएचजी) परमजीत सिंह व शमशेर सिंह ड्यूटी पर तैनात थे। दोनों अस्पताल में अभी भी उपचाराधीन हैं। एएसआई सुखपाल सिंह ने बताया कि टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके मालिक की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here