लाहौर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भारत से खास कनेक्शन रहा है। वो रिटायरमेंट के बाद भारतीय ब्रॉडकास्टर के साथ काम कर चुके हैं और उनका मानना है कि भारत एक शानदार देश है और वो पाकिस्तान के साथ कोई लड़ाई नहीं चाहता है। अख्तर ने साथ ही कहा कि भारत उन देशों में से है, जो आपका गर्मजोशी से स्वागत करता है।

अख्तर ने पाकिस्तान में एक चैट शो के दौरान कहा, ‘भारत शानदार जगह है और वहां के लोग भी बहुत अच्छे हैं। मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि उन्हें पाकिस्तान से कोई बैर रखना है या फिर को जंग लड़नी है, लेकिन मैं जब भी वहां गया तो उनके टीवी शो देखकर ऐसा लगता था कि दोनों देशों के बीच कल ही जंग होने वाली है। मैं कई बार भारत गया हूं और मैंने काफी करीब से इस देश को देखा है। मैं आज कह सकता हूं कि भारत पाकिस्तान के साथ काम करने को लेकर मरे जा रहा है। भारत के विकास का रास्ता पाकिस्तान होकर जाता है।’

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के स्थगित होने से भारत को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि भारत को नुकसान ना हो और यह देश फूले-फले, लेकिन जो कुछ भी हो रहा है वो दुर्भाग्यपूर्ण है।’ इससे पहले अख्तर अपने यूट्यूब चैनल पर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर निराशा जाहिर कर चुके हैं और इसको लेकर उन्होंने चीनी लोगों पर अपना गुस्सा भी निकाला था। अख्तर अपने यूट्यूब चैनल पर अक्सर भारतीय क्रिकेट को लेकर पॉजिटिव कमेंट करते रहते हैं और इसके चलते वो कई बार विवादों में भी घिर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here