पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 12 दिनों के स्पेन और दुबई दौरे के लिए मंगलवार को कोलकाता एयरपोर्ट से रवाना हुई। दुबई में रात भर रुकने के बाद बुधवार सुबह ममता स्पेन की राजधानी मैड्रिड जाएंगी।

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, मैड्रिड में ममता तीन दिवसीय बिजनेस समिट में भाग लेंगी। मैड्रिड में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली उन्हें जॉइन करेंगे। इसके बाद वे गैर आवासीय बंगालियों से भी मुलाकात करेंगी।

कोलकाता में 21 और 22 नवंबर को होने वाले 7वें बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS) को लेकर ममता की विदेश यात्रा अहम मानी जा रही है। विदेश यात्रा के जरिए ममता बंगाल में ज्यादा से ज्यादा विदेशी निवेशकों को लाने की कोशिश करेंगी।

नबन्ना स्थित राज्य सचिवालय में ममता ने मंगलवार को बताया कि मैड्रिड में तीन दिन रुकने के बाद वो बार्सिलोना में दो दिन के बिजनेस समिट में हिस्सा लेंगी। इसके बाद बार्सिलोना से वापस दुबई आएंगी, जहां BGBS समेत कुछ और मुद्दों पर बैठकों में उन्हें शामिल होना है।

ममता के साथ बंगाल के चीफ सेक्रेटरी एच के द्विवेदी और कोलकाता फुटबॉल क्लब मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के सीनियर पदाधिकारी भी विदेश दौरे पर जाएंगे। 23 सितंबर को सभी लोग दुबई से कोलकाता लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here