लुधियाना । 4 दिन पहले खोले गए डॉग पार्क का विरोध होना शुरू हो गया। PAC (पब्लिक एक्शन कमेटी) ने नियमों के उल्लंघन पर नगर निगम को डिमांड नोटिस उद्घाटन के अगले दिन ही भेज दिया। इसमें ग्रीन बेल्ट एरिया में व्यावसायिक गतिविधि को तुरंत प्रभाव से बंद करने के लिए कहा गया है।

पार्क के विरोध करने के बाद MLA गुरप्रीत गोगी ने विरोधियों को जवाब दिया है। गोगी ने कहा कि जब भी कोई अच्छा काम करता है तो कई लोगों को दिक्कत आती है। कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें शहर की तरक्की देख मिर्ची लगती है।

गोगी ने कहा कि ये कुछ चंद लोग ही हैं जो शहर का विकास होने पर अड़चने डाल रहे हैं, लेकिन वह उनकी परवाह नहीं करते। उनका मकसद सिर्फ काम करना है। लुधियाना के लोगों को हर तरह की सुविधा देने के लिए वह लगातार यत्नशील हैं। उन्होंने अभी तक जो भी काम किया है वह कानून के दायरे में रह कर किया है। यदि किसी को किसी तरह की दिक्कत है तो वह अदालत में जा सकता है। विरोधी अपना पक्ष अदालत में रखे। उन्हें उनका जवाब वहीं मिलेगा।

पब्लिक एक्शन कमेटी ने निगम को 20 सितंबर तक का समय दिया है ताकि वह नोटिस का जवाब दे सके। यदि जवाब नहीं आता तो वह नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) में इस संबंध में याचिका दायर करने की बात कह रहे हैं। पीसीएम के प्रधान कपिल अरोड़ा का कहना है कि नगर निगम ने भाई रणधीर सिंह नगर में करीब डेढ़ एकड़ में डॉग पार्क बनाया है। इसके अंदर पेट कैफे का निर्माण किया गया है।

इस इलाके को टाइलें लगाकर बंद कर दिया गया है। हाईकोर्ट और NGT अपने कई आदेश में साफ कर चुका है कि ग्रीन बेल्ट एरिया में किसी भी तरह की व्यावसायिक गतिविधि नहीं होना चाहिए। अब इस पार्क का आम लोग इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस कारण निगम को तुरंत प्रभाव से इस पार्क को बंद करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here