वर्ल्ड कप – हैदराबाद संघ ने BCCI से शेड्यूल बदलने को कहा था, BCCI ने किया इंकार

0
197

5 अक्टूबर से भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होगा। BCCI ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पत्र के जवाब में साफ कहा है कि अब वर्ल्ड कप शेड्यूल में बदलाव संभव नहीं है।

कुछ दिन पहले हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने सुरक्षा का हवाला देते हुए शेड्यूल में दोबारा बदलाव करने को कहा था। दरअसल, भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदलने से हैदराबाद को 9 और 10 अक्टूबर को लगातार दो दिन वर्ल्ड कप मैच कराने पड़ रहे हैं।

एक दिन पहले रविवार को वर्ल्ड कप शेड्यूल में दोबारा बदलाव की सूचना आई थी। तब हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लेटर लिखा था कि उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में 9 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को होने वाले मुकाबलों में से एक का शेड्यूल बदला जाए। स्टेट एसोसिएशन ने पुलिस के हवाले से लगातार दो मुकाबलों के आयोजन पर चिंता जाहिर की थी।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदली


वर्ल्ड कप शेड्यूल में इतने बदलाव भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने के कारण हुए हैं। सबसे पहले यह मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से पहले भी 9 मैचों का शेड्यूल बदला जा चुका है। 10 अक्टूबर को खेले जाने वाला मैच पहले 12 अक्टूबर को खेला जाना था, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख में बदलाव की वजह से हैदराबाद में लगातार दो मैच खेले जाने हैं।

वर्ल्ड कप में 3 मैचों की मेजबानी करेगा हैदराबाद
हैदराबाद में कुल तीन मैच खेले जाने हैं। पहला मैच पाकिस्तान और नीदलैंड्स के बीच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 9 अक्टूबर को आयोजित होगा, जबकि तीसरा मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान और भारत के बीच 14 अक्टूबर को मैच खेला जाना है। लिहाजा पाकिस्तान ने भी इस मुकाबले से पहले समय की मांग की थी।

वर्ल्ड कप का नया शेड्यूल…9 मैचों की तारीखें बदलीं

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 27 जून को ही वर्ल्ड कप का शेड्यूल अनाउंस कर दिया था, लेकिन सुरक्षा कारणों से 9 मैचों की तारीखों में बदलाव किया गया था। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया शेड्यूल 9 अगस्त को जारी किया था। अपडेट शेड्यूल में 9 मुकाबलों की तारीखें बदली गई थीं। भारत-पाकिस्तान मैच अब 15 की जगह 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। वहीं 12 नवंबर को कोलकाता में शेड्यूल्ड पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच अब 11 नवंबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here