Theappealnews

स्कूल का लेंटर गिरने से हुई थी अध्यापिका रविंद्र कौर की मौत, आज हुआ अंतिम संस्कार

लुधियाना । जिले में बद्दोवाल के सरकारी एमिनेंस स्कूल का लेटर गिरने से मरी टीचर रविंद्र कौर का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। पति और बेटे ने मिलकर मुखाग्नि दी। यह देख हर किसी की आंख नम हो गई।

इससे पहले पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिवार के सुपुर्द किया था। सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि टीचर की मौके पर ही मौत हो गई थी। उसके सिर में गंभीर चोट लगी है। वहीं सांस वाली नली में मिट्‌टी फंस गई थी।

हादसे के बाद करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीचर को मलबे के नीचे से निकाला गया था। रविंद्रपाल कौर सामाजिक विषय की टीचर थीं। वह 6वीं से 10वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाती थीं। जून महीने में ही वह नूरपुर बेट से बद्दोवाल के सरकारी स्कूल में तबादला करवाकर आई थीं। महानगर में वह हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रह रही थी। उनका एक बेटा और पति मनदीप सिंह है।

 

वहीं इस मामले में लुधियाना की DC सुरभि मलिक ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। शिक्षा विभाग भी अपने स्तर पर जांच करेगा। बिल्डिंग की मरम्मत करने वाले ठेकेदार अनमोल कत्याल के पिता काला कत्याल जगराओं में भाजपा के पूर्व पार्षद रहे हैं। शिअद-भाजपा सरकार के समय जगराओं की मुख्य सड़कों के निर्माण कार्य के ठेके इन्हें ही मिलते रहे हैं।

स्कूल का लेंटर गिरा, 4 टीचर दबे
बुधवार को बद्दोवाल स्थित सरकारी स्मार्ट स्कूल का अचानक लेंटर गिर गया। इससे कमरे में बैठे 4 टीचर दब गए। हादसे के तुरंत बाद लुधियाना जिला प्रशासन ने NDRF की टीम को सूचित किया। टीम के कुल 18 लोगों के ग्रुप ने घटना स्थल पर रेस्क्यू शुरू किया।

टीम ने चारों टीचरों को बाहर निकाला, जिसमें रविंद्र की मौत हो गई। जबकि नरिंद्र जीत कौर, इंदु रानी और सुरजीत कौर घायल हो गईं। DC सुरभि मलिक ने कहा कि जांच के लिए 4 सदस्यीय कमेटी गठित की है। जो 7 दिनों के भीतर इस हादसे पर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

Exit mobile version