0
466

कपिल,बठिडा

शुक्रवार सुबह शहर के निजी अस्पताल में दाखिल मरीज की मौत हो गई। मृतक के स्वजनों ने डाक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया और रोष धरना देकर नारेबाजी भी की। इस दौरान स्वजनों ने लाश लेकर जाने से इंकार कर दिया, जबकि अस्पताल के बाहर वाहन खड़े कर सड़क को बंद कर दिया। हंगामे की सूचना मिलने पर थाना सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से रोष धरना उठाने की अपील की और मामले की शिकायत देने पर बनती कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन देर शाम खबर लिखे जाने तक दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही थी।

बाबा दीप सिंह नगर निवासी व मृतक मरीज के भाई संदीप कुमार ने बताया कि गत 20 नवंबर को उसके भाई आनंद कुमार का भुच्चो मंडी के पास एक हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया। सिर में चोट लगने के कारण बठिडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल के डाक्टर ने बताया कि सिर में चोट लगने के कारण उसका आपरेशन करना होगा। जिसके बाद उसके भाई का आपरेशन हो गया और वह ठीक होने लगा, लेकिन अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही के कारण उसके भाई के गले में डाली हुई फूड पाइप ब्लाक हो गई, जिसके कारण उसकी छाती में इंफेक्शन हो गया और उसकी हालत गंभीर हो गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि उसके भाई की मौत होने के बाद डाक्टर ने उसकी हालत नाजुक बताकर उसे रेफर करने की कोशिश की। अगर डाक्टर इलाज में लापरवाही न दिखाते तो, उसके भाई की मौत नहीं होती।

इलाज में कोई लापरवाही नहीं की, इंफेक्शन से हुई मौत

उधर, अस्पताल के डाक्टर का कहना है कि इलाज में कोई लापरवाही नहीं दिखाई गई। मरीज की छाती में इंफेक्शन फैलने के कारण उसकी हालत गंभीर हुई और उसकी मौत हो गई। अगर स्वजनों का लगाता है कि इलाज में लापरवाही बरती गई है तो वह मृतक का पोस्टमार्टम करवाएं ले, जिसके बाद सच सबके सामने आ जाएगा और पता चल जाएगा उसकी मौत की सही वजह क्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here