अंबाला को-ऑपरेटिव बैंक के 32 लॉकर टूटे, जेवरात निकाल खाली पर्स-डिब्बे छोड़ गए चोर

0
102

अंबाला | बलदेव नगर स्थित दी अंबाला केंद्रीय सहकारी बैंक (को-ऑपरेटिव बैंक) को चोरों ने निशाना बनाया। चोर बैंक के लॉकरों को तोड़कर वहां रखे कस्टमरों के जेवर समेत अन्य सामान ले उड़े। घटना का उस समय पता चला जब सोमवार सुबह कर्मचारी बैंक पहुंचे। शनिवार-रविवार को छुट्‌टी होने के कारण 2 दिन बैंक बंद था।

अभी नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। शातिर चोर पीछे से बैंक की दीवार में छेद कर घुसे थे। उसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार तोड़कर अंदर घुसे। यहां 32 लॉकर तोड़े इनमें से 24 में गहने समेत अन्य कीमती सामान था। जेवरात और अन्य सामान निकालने के बाद खाली पर्स और डिब्बे वहीं छोड़ गए। सबूत मिटाने के लिए वह अपने साथ CCTV का DVR भी ले गए।

जानकारी के मुताबिक, बैंक के 1 से 13 नंबर तक, 34, 35 व 36, 51 व 66 और 76 से 90 नंबर तक लॉकर टूटे हैं। कुल 32 में से 24 लॉकरों में सामान था। इनमें से लॉकर नंबर 71 से 76, 83, 84, 86, 88, 89, 90 खाली थे।

पुलिस अधिकारी बैंक में जांच कर रहे है। वहीं सूचना पर कस्टमर भी बैंक पहुंचे है। पुलिस ने बैंक का गेट बंद किया हुआ है। लोग बाहर ही खड़े होकर इंतजार कर रहे हैं।

DSP हेड क्वार्टर रमेश कुमार ने बताया कि चोर हैमर और कटर से दीवार तोड़कर बैंक में घुसे थे। पुलिस आसपास के CCTV कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। शातिर चोरों का सुराग लगाने के लिए CIA-1, CIA-2 और बलदेव नगर थाना पुलिस के साथ-साथ साइबर क्राइम की टीम जांच में जुटी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

बैंक में पहुंचे लोगों ने बताया कि अब उन्हें यहां अपना सामान रखना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं लगता। लोगों ने अपने लॉकर से सामान उठाने की मांग बैंक मैनेजर के समक्ष रखी। बैंक मैनेजर ने कहा कि जब तक पुलिस की परमिशन मिलने के बाद अपना लॉकर से सामान उठा सकते हैं। लोगों ने कहा कि बैंक में स्ट्रांग रूम तक सुरक्षित नहीं है।

बैंक मैनेजर भारत भूषण गुप्ता ने कहा कि चोरों ने लॉकरों को कटर से काटा है। चोर कितना सामान लेकर गए है इसका आकलन किया जा रहा है। शाम तक ही स्पष्ट हो पाएगा कि कितना नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here