अब पंजाब में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध, कनाडा से लौटते हुए थोड़ी देर चीन में रुका था

1
879

चंडीगढ़
चीन से जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) अब भारत पहुंच चुका है. केरल में इसके तीन मरीजों की पुष्टि होने के बाद अब पंजाब में भी एक संदिग्ध का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पंजाब के फरीदकोट में कोरोना वायरस से संक्रमित एक संदिग्ध मिला है. संदिग्ध की पहचान 42 साल के गुरजिंदर सिंह के तौर पर हुई है. गुरजिंदर 10 दिन पहले 26 जनवरी को चीन के रास्ते कनाडा से लौटे थे.

बताया जा रहा है कि संदिग्ध किसी तरह के मेडिकल जांच और दवाइयां लेने से मना कर रहा है. इसलिए पुलिस भी इस मामले में शामिल हो गई है. फिलहाल संदिग्ध को मेडिकल जांच के लिए राजी करने की कोशिश जारी है.

केरल में कोरोना वायरस राज्य आपदा घोषित
केरल में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद इसे राज्य आपदा (State Disaster) घोषित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इसका आदेश दिया. केरल में कोरोना वायरस से ग्रसित तीनों मरीज छात्र हैं और हाल ही में चीन के वुहान शहर से लौटे थे.
बता दें कि केरल में चीन और कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा करने वाले 1,999 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से अधिकतर को स्पेशल वार्ड में रखा गया है जबकि 75 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में रखा गया है.
भारत ने 324 नागरिकों को किया था एयर लिफ्टचीन के लिए अभिशाप बन चुकी कोरोना की महामारी के बीच भारत सरकार वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस ला रही है. शनिवार को एअर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट चीन से 324 भारतीयों को लेकर नई दिल्ली पहुंची थी. रविवार की सुबह भी एअर इंडिया का एक और विमान भारतीयों को लेकर नई दिल्ली पहुंचा. चीन के वुहान शहर से उड़ान भरने वाले एअर इंडिया के इस विमान से 323 भारतीय स्वदेश लौटे हैं. इनके साथ ही मालदीव के 7 नागरिकों को भी दिल्ली लाया गया है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here