आंगनबाड़ी वकर्रो,हैल्परों ने गिद्दड़बाहा हुसनर चौंक में रोष मार्च निकाल

0
975

गिद्दड़बाहा, शक्ति जिंदल
ऑल इंडिया आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन गिद्दड़बाहा की ओर से राष्ट्रीय प्रधान हरगोबिंद कौर के आहवान पर पंजाब सरकार की गलत नीतियो खिलाफ 4लॉक स्तर पर रोष प्रर्दशन करते हुए मुखयमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का पुतला शहर के हुसनर चौंक में फूका गया। इससे पहले सभी आंगनबाड़ी वकर्रो,हैल्परों की ओर से सीडीपीओ कार्यलय से लेकर हुसनर चौंक तक मखयमंत्री पंजाब का पुतला कंधों पर उठाकर रोष मार्च निकाला गया। इस उपरांत उनकी ओर से पंजाब सरकार के नाम एक मांग पत्र गिद्दड़बाहा के एसडीएम ओम प्रकाश को दिया। आक्रोषित आंगनबाड़ी वकर्रो की ओर से जमकर पंजाब सरकार की निंदा करते हुए उसके खिलाफ नारेबाजी की गई।
आंगनबाड़ वकर्रो,हैल्परों की ओर से पिछले लबें समय से अपनी मांगों को लेकर सघर्ष कर रही है। इस मौके पर गिद्दड़बाहा प्रधान ज्ञान कौर व उपप्रधान गगनदीप कौर ने बताया कि लगभग पिछले एक साल से पहले केंद्र सरकार ने वकर्रो व हैल्परों के मान भत्ते में क्रमवार 1500 रूपये व 750 रूपये की बढौतरी की थी,मगर पंजाब सरकार ने 1500 रूपयों की जगह मात्र 900 व 750 रूपयों की जगह 450 रूपये ही दिए। जबकि पंजाब सरकार ने अपने हिस्से के बनते रूपये नही दिए। जबकि उनको पोषन अभियान के पैसे भी नही मिले है। इसके इलावा कई अन्य फंड रोक रखे है। उनकी जथेबंदी की ओर से पंजाब सरकार के नमायदों विभाग के मंत्री से मींटिग की गई। उनके हाथ सरकार के नाम मांग पत्र भेजे गए। इसके बाद भी पंजाब सरकार टस से मस नही हुई। जिस करके राज्य की 54000 वकर्रो व हैल्परों में गुस्से की लहर है। रोष प्रर्दशन दौरान बोलते हुए उन्होने कहा कि जथेबंदी की ओर से आगामी दिनों अंदर चार बड़ी रोष रैलिया उन हलकों में की जाएगी,जहा पर विधानसभा के चुनाव होने है।
जोकि जलालाबाद,दाखा,फगवाड़ा व मुकेरिया है। जहा पर लोगो को पंजाब सरकार की गलत नीतियो से अवगत करवाया जाएगा। इस मौके पर प्रधान ज्ञान कौर, उपप्रधान गगनदीप कौर मल्लन, रणबीर कौर, लखविद्र कौर हुसनर, केवल कौर कोटभाई, रजनी बाला, कुलविद्र कौर दोदा, नरिद्रर कौर गिद्दड़बाहा, किरनदीप कौर सुखना, मनजीत कौर भलाईआना आदि मौजुद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here