एक साल के बच्चे समेत आज 4 को संक्रमण की पुष्टि, एक सप्ताह में ही 11 से बढ़कर 35 हुई संक्रमितों की गिनती

0
754

जालंधर

जालंधर में कोरोना वायरस के शुक्रवार को 4 नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक साल का बच्‍चा भी शामिल है। इन सभी को मिलाकर जालंधर जिले में अबतक संक्रमितों की कुल संख्या 35 पहुंच गई है। इससे भी बड़ी बात यह है कि एक सप्ताह पहले यहां 11 मरीज ही कोरोना संक्रमण के शिकार थे, पर इस एक सप्ताह में 24 यानि दोगुणे से भी ज्यादा की बढ़ोतरी हो गई। कुल 35 में से अब तक बीती 9 अप्रैल को एक ही दिन में जिले में एक कांग्रेस नेता के पिता समेत दो की मौत भी हो चुकी है।

रेड जॉन में शामिल हो चुके जालंधर जिले में प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद इसके मरीजों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जिले में कुल छह मरीज पॉजिटिव पाए गए। इनमें से चार महिलाएं और दो पुरुष हैं। इनमें से एक शाहकोट में कोरोना से मरी महिला का पति है। इसके अलावा तलवाड़ अस्पताल की एक महिला कर्मचारी भी पॉजिटिव आई है। इसी अस्पताल में शाहकोट की महिला सिविल अस्पताल आने से पहले भर्ती थी। शहर में ही पांच केस पॉजिटिव आने से उक्त इलाकों में दहशत बढ़ गई है। इनमें से चार पहले से संक्रमित लोगों के संपर्क में होने के कारण पॉजिटिव आए हैं और एक बस्ती शेख के इलाके कोट का रहने वाला व्यक्ति कहां से संक्रमित हुआ इसका पता नहीं लग पाया है। इससे इस बात की आशंका ने बल पकड़ लिया है कि वायरस अब एक आदमी से दूसरे में तेजी से फैलने लगा है।

वहीं, सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला के अनुसार शुक्रवार को सामने आए मामलों में स्थानीय एक बड़े संस्‍थान में तैनात राजा गार्डन में रहने वाले मरीज की 60 वर्षीय मां, उसका एक साल का बेटा व 8 साल की भतीजी और पुरानी सब्जी में पहले से संक्रमित पाई जा चुकी महिला का 24 साल का भतीजा शामिल है। सेहत विभाग ने मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इनकी हो चुकी मौत

  • 9 अप्रैल गुरुवार की सुबह जालंधर में कांग्रेसी नेता के 59 वर्षीय पिता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुधवार शाम को ही उनके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला था। उसके बाद से वह सिविल अस्पताल के कोरोना वार्ड में वेंटीलेटर पर थे।
  • 9 अप्रैल को ही जालंधर जिले के शाहकोट में मरी महिला की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई। जालंधर में सात और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिले में यह कोरोना संक्रमण से हुई दूसरी और राज्य में 13वीं मौत दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here