कांग्रेस ने की नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलाइड की मांग

0
798

नई‍ दिल्ली

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर को लेकर जारी सियासत अभी थमा नहीं कि कांग्रेस ने एनआरयू (एनआरयू) की मांग कर डाली। राष्ट्रीय कांग्रेस की युवा शाखा युथ कांग्रेस ने गुरुवार को सरकार से बेरोजगारों के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्पलाइड (एनआरयू) की मांग की। उन्होंने लोगों से 8151994411 नंबर पर मिस्ड कॉल करने को कहा है। यूथ कांग्रेस के इस राष्ट्रीय अभियान के लिए आज छत्तीसगढ़ से इसकी शुरुआत हुई।

यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि आज इतना बुरा समय आ गया है कि पकौड़ा बेचने वाला भी पैसे नहीं कमा पा रहा है। बेरोजगारी के खिलाफ इस मुहिम में जुड़े, 8151994411 पर मिसकॉल दे और सरकार से बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) की मांग करे।

कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा कि सीएमआईई के आंकड़ों को देखें तो एक बात समझ आती है कि ‘जितनी बड़ी डिग्री, उतनी ज्यादा बेरोजगारी’ और भाजपा यही चाहती है। शिक्षा पर हमले के जरिए सवाल खत्म होंगे और जब सवाल पूछने वाला कोई नहीं रहेगा, तो भाजपा अपनी नाकामियों का जश्न मना पाएगी।

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, युवा नौकरी मांग रहा है और मोदी जुमलों की टोकरी दे रहे हैं। गायब होती नौकरियों पर बोलने का साहस मोदी में नहीं है। बेरोजगारों की आंसुओं से भरी आंखों में झांकने की हिम्मत मोदी में नहीं है। मगर, देश का युवा अपने अधिकार की मांग करेगा और सत्ता से सवाल भी पूछेगा।

इस बीच ट्विटर पर #NaukariKiBaat की बात भी ट्रेंड करने लगा। कुछ लोगों ने युवा कांग्रेस के इस कैंपेन की सराहना की तो कुछ ने इसकी आलोचना भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here