कामन सर्विस सैंटर गाँव में ही 300 से अधिक सरकारी और प्राईवेट सहूलता करवा मुहया   -प्रातःकाल 10 बजे से शाम 4बजे तक खोले जाएंगे कामन सर्विस सैंटर

0
449

मानसा,नरेश कुमार रिम्पी

ज़िला रोज़गार जनरेशन एंड प्रशिक्षण अफ़सर मानसा श्री हरप्रीत सिंह मानसाहिया ने बताया कि डिप्टी कमिशनर मानसा श्री गुरपाल सिंह चहल की हिदायतें अनुसार गाँवों में स्थित कामन सर्विस सैंटर लोकल गाँव वाल्यों के लिए कर्फ़्यू दौरान प्रातःकाल 10:00 बजे से शाम 04:00 बजे तक उबले जाएँ।
कामन सर्विस सेंटरों के कामों सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते ज़िला मैनेजर कामन सर्विस सैंटर श्री गिरीनन्दन ने बताया कि इतना कामन सर्विस सेंटरों में गाँव वासी सरकारी और प्राईवेट सेवाओं जैसे बुढापा पैंशन, विधवा पैंशन, लाभपातरी कापी, किसान निधी और किसी भी तरा के ओर बैंक अकाउंट में से रुपए कढवाउने, वीडियो काल के द्वारा डाक्टरों के साथ संपर्क, पंजाब सरकार के कौवा एप के द्वारा कर्फ़्यू के पास अप्लाई करने और मन्नज़ूर कर्फ़्यू के पास का प्रिंटआउट, अरोग्या सेतु एप गाँव वासियों के स्मार्ट फ़ोन में ईन्स्टाल करना और इस सम्बन्धित जानकारी देना।
ज़िला मैनेजर कामन सर्विस सैंटर श्री गिरीनन्दन ने बताया कि इस के इलावा हरेक सेहत बीमा स्कीम के अंतर्गत सरकार द्वारा पाँच लाख का मैडीकल कार्ड लेने सम्बन्धित, पी.ऐम. किसान निधी के फार्म अप्लाई करन सम्बन्धित, बिजली, पानी और सिवरेज, टैलिफ़ोन के छेद, मोबायल रिचार्ज, प्लेट रिचार्ज सम्बन्धित भी सेवाओं ली जा सकतीं हैं। उन बताया कि इस के इलावा सभी ही तरा के बीमे करने, गैस कनैक्शन रीफिलिंग के लिए आनलाइन बुकिंग, आनलाइन पैन कार्ड अप्लाई, आधार कार्ड का प्रिंट आउट प्राप्त करना, आनलाइन स्टडी मटीरियल सेवाओं के इलावा ओर भी कई सेवाओं मुहैया करवाई जाएंगी।
ज़िला रोज़गार अफ़सर श्री हरप्रीत सिंह मानसाहिया ने बताया कि डिप्टी कमिशनर मानसा श्री गुरपाल सिंह चहल की तरफ से यह भी आदेश दिए गए कि कोरोना वायरस के चलते इतना सर्विस सैंटरें पर सामाजिक दूरी का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाये, मुँह पर मास्क ज़रूर लगाया जाये, धारा 144 की पालना की जाये, सैनेटायजर की इस्तेमाल करो करना यकीनी बनाया जाये। वी.ऐल.ई.(Villagr Level 5ntrepreneur) की तरफ से सरकारी बनती फिस की रसीद ग्राहक को दी जाये और रसीद अनुसार ही बनती फिस के लिए जाये। यदि इन हिदायतें का उल्लंघन की जाती है, दिया उस विरुद्ध बनती कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here