गेहूँ के खरीद प्रबंधों को ले कर डिप्टी कमिशनर ने आढतियों के साथ की मीटिंग अलग -अलग मार्केट समितियों के कुल 115 खरीद केंद्र घोषित

0
868

मानसा,नरेश कुमार रिम्पी

गेहूँ दे खरीद प्रबंधों को ले कर डिप्टी कमिशनर मानसा सरी गुरपाल सिंह चहल ने मंडी बोर्ड दे अधिकारी और आढ़तिया एसोसिएशन के साथ मीटिंग कीती। इस मौके उन उपस्थित मंडी बोर्ड के आधिकारी और आढतियों को हदायत की कि कोरोना वायरस दे मद्देनज़र मंडियों में भी साफ़ सफ़ाई और सामाजिक दूरी का खास ख़्याल रखा जाये और कोरोना वायरस से बचाव के लिए योग्य प्रबंध किये जाएँ।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि ज़िला मानसा अधीन आतीं अलग -अलग मार्केट समितियों के कुल 115 खरीद केंद्र घोषित कर दिए गए हैं। इस के इलावा 200 से अधिक शैल्लरें को मंडी यार्ड घोषित करन के लिए पंजाब सरकार को लिखा गया है। इस बार ज़िले अंदर लगभग 7लाख मीटरिक टन गेहूँ आने की उम्मीद है। इस गेहूँ को 15 अप्रैल से 31 मई तक 45 दिनों में तरतीबवार खरीद किया जायेगा। मार्केट समितियाँ की तरफ से आढतियों को उन की पिछली साल की आमद के हिसाब के साथ टोकन जारी किया जायेगा। यह टोकन एक आढ़तिये की तरफ से शैल्लर में दिन की आमद को तय करेगा।
ज़िला मंडी अफ़सर श्री रजनीश गोयल ने कोरोना वायरस के बचाओ के लिए किये प्रबंधों बारे बताते कहा कि मंडियों में हैड वाशिंग और सैनीटाईजिंग व्यवस्था का प्रबंध किया जायेगा। उन बताया कि सामाजिक दूरी को बरकरार रखने के लिए सभी मंडियों में 30 -30 फुट की मार्किंग करवा दी जायेगी।
इस मौके सचिव मार्केट समिति श्री चमकौर सिंह, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन मानसा श्री मुनीश कुमार, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन बुढलाडा श्री केशो राम, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन बरेटा श्री जतिन्दर मोहन, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन सरदूलगढ़ सिर पवन कुमार, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन बोहा श्री जगदीश राय गोयल, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन भीखी श्री सत्तपाल मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here