नई दिल्ली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को आह्वान किया कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी शहरों की सीमाओं को दो से चार सप्ताह तक सील कर दिया जाना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार को इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 170 से ज्यादा हो गई।

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि आईसीएमआर द्वारा अलग अलग जगहों पर लिए गए लोगों के नमूनों की जांच से पता चला है कि अब तक कोरोना वायरस का सामुदायिक तौर पर प्रसार (स्टेज 3) शुरू नहीं हुआ है इसलिए यह समय अस्थायी तौर पर सीमाओं को सील करने की घोषणा करने और बीमारी को स्टेज दो पर ही रोक देने का है।

कुछ राज्यों को चाहिए कि वे केंद्र सरकार से पहले ही, अपने अपने शहरों की सीमाएं सील कर दें। चिदंबरम ने कहा ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक के कल दिए गए बयान के बाद, सभी शहरों की सीमाएं दो से चार सप्ताह तक के लिए तत्काल सील करने का आदेश देने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।’

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि कोरोना वायरस मानवता का दुश्मन है क्योंकि इस वैश्विक महामारी से दुनियाभर में करीब दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here