जामिया यूनिवर्सिटी के मार्च से पहले शख्स ने चलाई गोली, कहा- ‘आओ मैं तुम्हें आजादी देता हूं’

0
861

नई दिल्ली

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इस बीच आज महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर राजघाट जा रहे जामिया यूनिवर्सिटी के मार्च से पहले एक शख्स ने गोली चला दी। इस फायरिंग में शादाब आलम नाम का एक युवक घायल हो गया है। फायरिंग के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

घायल युवक को फिलहाल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि एक व्यक्ति बंदूक लेकर सीएए का विरोध कर रहे लोगों के सामने आया है। चश्मदीद ने कहा, ”विरोध कर रहे लोगों को बंदूक लिए व्यक्ति ने कहा कि मैं तुम्हें आजादी देता हूं। इसके बाद उस शख्स ने विरोध कर लोगों को धमकाते हुए गोली चला दी।”  आरोपी की पहचान ग्रेटर नोएडा के जेवर निवासी गोपाल के रूप में हुई है। आरोपी शख्स जो अपने फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को रामभक्त गोपाल लिखता है।

बताया जा रहा है कि जो युवक घायल हुआ है, उसे हाथ में गोली लगी है। घायल व्यक्ति को जामिया इलाके के होली फैमिली अस्पताल में ईलाज के लिए ले जाया गया है। आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर शाहीन बाग इलाके से राजघाट तक मार्च निकला जाने वाला था। बता दें कि नागरिकता कानून के विरोध में शाहीन बाग में पिछले 48 दिनों से विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं।

पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक, इस मार्च में जामिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स हिस्सा लेने वाले थे। हालांकि इस मार्च को पुलिस की अनुमति नहीं मिली थी। यह दूसरा मौका है जब नागरिकता कानून के विरोध में जामिका इलाके में फायरिंग हुई है। 15 दिसंबर को नागरिकता कानून का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स पर पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here