नई दिल्ली

ऑकलैंड के ईडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच को एक ओ‌वर बाकी रहते ही हासिल कर शानदार जीत हासिल की। ओपनर केएल राहुल, कप्तान विराट कोहली और नंबर चार पर उतरे श्रेयश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से कोलिन मुनरो ने 59, विलियमसन ने तूफानी 51 रन की पारी खेली, जबकि रोस टेलर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट चटकाया।

204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 6 गेंदों में 7 रन बनाकर मिचेल सेंटनर की गेंद पर रोस टेलर के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद विराट और राहुल के बीच ताबड़तोड़ 99 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल 27 गेंदों में 56 रन की पारी खेलकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। राहुल का कैच साउदी ने पकड़ा।

कप्तान विराट कोहली के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा। कोहली 45 रन बनाकर टिकनेर की गेंद पर मार्टिन गप्टिल के हाथों कैच आउट हुए। शिवम दुबे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। दुबे 13 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर साउदी के हाथों कैच आउट हुए। दुबे के आऊट होने के बाद मनीष पांडे बल्लेबाजी करने उतरे। अय्यर और पांडे ने 62 रनों की शानदार पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिलाई।

अय्यर ने नाबाद 58 और पांडे ने 14 नाबाद रन बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here