नई दिल्ली

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया।

राष्ट्रपति ट्रंप ने राजघाट में आगंतुक पुस्तिका में संदेश भी लिखा। अपने संदेश में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, ‘अमेरिका के लोग एक संप्रभु और अद्भुत भारत के साथ दृढ़ता के साथ खड़े हैं। महान महात्मा गांधी की भी यही सोच थी। यह अद्भुत सम्मान की बात है।’
संदेश लिखने के बाद राजघाट के परिसर में ट्रंप ने एक पौधा भी लगाया। वहां उन्हें महात्मा गांधी की एक प्रतिमा भेंट की गई। राजघाट पर राष्ट्रपति ट्रंप के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंचे। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज व्यापक बातचीत होगी। दोनों नेताओं का उद्देश्य भारत और अमेरिका के बीच वैश्विक साझेदारी को विस्तार देना है। दोनों नेताओं ने सोमवार को मोटेर स्टेडियम में एक-दूसरे की प्रशंसा की और दोनों लोकतांत्रिक देशों के लोगों के लिए एक बेहतर भविष्य के लिए प्रतिबद्धता जताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here