डी.ए.वी. काॅलेज, बठिंडा के स्नातकोत्तर पंजाबी विभाग ने पंजाबी सभ्याचार विषय पर लिखती व जुबानी प्रश्नोत्तरी मुकाबले

0
988

अनिल कुमार,बठिंडा
डी.ए.वी. काॅलेज, बठिंडा के स्नातकोत्तर पंजाबी विभाग ने पंजाबी सभ्याचार विषय पर लिखती व जुबानी प्रश्नोत्तरी मुकाबले का आयोजन करवाया गया। काॅलेज के उपप्राचार्य प्रो. प्रवीण कुमार गर्ग, प्रो विकास काटिया, पंजाबी विभागाध्यक्ष प्रो रविन्द्र सिंह, युवा संयोजक डा. सुखदीप कौर का इस कार्यक्रम में पधारने पर डा. सतीन्द्र ने स्वागत किया।
इस मुकाबले में लिखती परीक्षा में 50 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिस में जुबानी प्रतियोगिता के लिए चयनित छात्रों की तीन-तीन छात्रों की तीन-तीन टीमें बनाई गई। पंजाब सभ्याचार में सम्पृक्त विषयों पर छात्रों से प्रश्न पुछे गए। जिसमें से स्नातकोत्तर पंजाबी की अमनदीप कौर, कुलवीर कौर और लवप्रीत कौर छात्रोें ने जीत हासिल की।
काॅलेज प्राचार्य डा. संजीव शर्मा ने विभाग के इस श्रम की प्रशंसा की।
काॅलेज उपप्राचार्य प्रो. प्रवीण कुमार गर्ग ने कहा कि ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहना चाहिए ताकि छात्रों को अपनी काबलियत व ज्ञान का पता चल सके। पंजाबी विभागाध्यक्ष प्रो. रविन्द्र सिंह ने कहा कि छात्रों के इस मुकाबले से बहुत कुछ सीखने को मिला और ऐेसे कार्यक्रमों का आयोजन आवश्यक है ताकि हमारा संस्कृति के साथ जुड़ाव और पक्का हो सके।
मंच संचालक की भूमिका का निर्वहन डा. सतीन्द्र कौर द्वारा किया गया। प्रो रवि नागपाल और प्रो. कश्मीर सिंह ने निणार्यक मंडल की भूमिका निभाई। प्रो वलबीन्द्र कौर, प्रो किरन कौर, प्रो सरवजीत कौर, प्रो. वीरपाल कौर, प्रो मनप्रीत कौर, प्रो. रिपनदीप कौर, और प्रो रमनदीप कौर ने इस आयोजन में सम्मिलित होकर इसकी शोभा बढ़ाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here