दिल्ली के जाफराबाद में हिंसक हुए प्रदर्शनकारी, गोली लगने से पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत

0
857

नई दिल्ली

दिल्ली के जाफराबाद में कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन में शामिल लोग इस दौरान हिंसक हो गए। उन्होंने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान गोली लगने से एक पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत की खबर आ रही है।

गोली लगने से मरने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम रतन लाल है, जो गोकुलपुर एसीपी ऑफिस में तैनात थे। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि किसकी गोली से जवान की मौत हुई है।

जाफराबाद के अलावा चांद बाग में भी प्रदर्शनकारियों ने कुछ वाहनों में आग लगा दी। सुबह दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने खुद कमान संभालते हुए प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

सोमवार सुबह से ही जाफराबाद में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। सीएए के समर्थन और विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों के बीच अब रुक-रुक कर पत्थरबाजी हो रही है। पथराव के चलते आसपास के मकानों में लगे कांच टूट गए।

जाफराबाद में रविवार को हुई हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोमवार को जानकारी दी थी कि जाफराबाद और मौजपुर- बाबरपुर मेट्रो के प्रवेश व निकास द्वारा बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी। रविवार को प्रदशर्नकारियों ने यमुनापार में चार सड़के बंद कर दी थी, जिसके बाद ईस्ट दिल्ली की सड़कें पूरी तरह से जाम हो गई थीं। शनिवार रात को महिलाओं ने जाफराबाद मुख्य रोड बंद किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here