दिल्ली चुनाव : कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी

0
783

नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार सुबह कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नाम शामिल हैं।

इनके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, शशि थरूर, नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुघ्न सिन्हा भी कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे। वहीं गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट भी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

सूची में कुल 40 नेताओं के नाम हैं जो कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे, लेकिन लोगों की नजर 22वें नंबर पर आकर टिकी हुई है, जहां सिद्धू का नाम लिखा हुआ है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी नेतृत्व के साथ हुई सिद्धू की अनबन के बाद किसी को उम्मीद नहीं थी कि कांग्रेस प्रचार के लिए उनका सहारा लेगी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह से मतभेद के बाद पार्टी ने सिद्धू को कुछ समय से दरकिनार कर दिया था। ऐसे में अचानक स्टार प्रचारकों में उनका नाम शामिल कर एक बार फिर कांग्रेस ने अपने विधायक के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी दी है। वहीं इस बार भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रागिनी नायक और शर्मिष्ठा मुखर्जी जैसी युवा महिला नेता भी वोट मांगती नजर आएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here