पंजाबी सिंगर के बाउंसर्स ने मीडियाकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

0
968

द अपील न्यूज ब्यूरो,बटाला| बटाला में रविवार को माहौल खराब हो गया, जब यहां एक सैलून का उद्घाटन करने पहुंचे पंजाबी सिंगर मनप्रीत माहिलपुर उर्फ सिंहा ने अपने बाउंसर्स को आदेश दिया और वो मीडियाकर्मियों पर टूट पड़े। बाउंसर्स ने न सिर्फ कई पत्रकारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, बल्कि गाड़ी भी चढ़ाकर मारने की कोशिश भी की। इस दौरान दो बड़े हिंदी दैनिक समेत विभिन्न समाचार पत्रों के तीन-चार पत्रकार घायल हो गए। बाद में जब पत्रकारों ने इकट्‌ठा हो इस हरकत के खिलाफ रोष प्रदर्शन शुरू किया, तब घंटों के हंगामे के बाद पुलिस ने सैलून के मालिक, सिंगर सिंहा और कई अन्य अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले का केस दर्ज किया है। सोमवार को इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के एक नामी सैलून ग्रुप की बटाला में भी रविवार को एक नई ब्रांच की ओपनिंग थी। इस कार्यक्रम में नवोदित पंजाबी सिंगर मनप्रीत माहिलपुर उर्फ सिंहा को बुलाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार स्पा सेंटर के मालिक ने गीत-संगीत प्रोगाम अरेंज कर सड़क ब्लाॅक करने की प्रशासन से इजाजत नहीं ली थी। न ही लाउड स्पीकर लगाने की इजाजत प्रशासन से ली गई थी। फुटपाथ पर चल रहे इस कार्यक्रम के दौरान सड़क जाम हो गई, जिसमें एक एंबुलेंस भी फंस गई। जब कार्यक्रम खत्म कर निकल रहे सिंगर मनप्रीत माहिलपुर से मरीज की जान सांसत में डालने के बारे में सवाल पूछा गया तो मनप्रीत माहिलपुर और स्पा सेंटर का डायरेक्टर भड़क गए। सिंगर माहिलपुर का हुक्म मिलते ही उसके साथ आए बाउंसरों ने पत्रकारों पर एकदम जानलेवा हमला कर दिया। इन गुंडों ने पत्रकारों को दौड़ा-दौड़ाकर घूंसों व थप्पड़ों से पीटना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं पत्रकारों पर कार तक चढ़ा दी। अमनदीप नामक पत्रकार का पैर कार के टायर के नीचे आकर जख्मी हो गया।

इसके बाद तमाम पत्रकार समूह एकजुट हो धरने पर बैठ गया, जिसकी सूचना पाकर एसएचओ सिविल लाइन मुख्तियार सिंह, सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे पत्रकारों से मामले की जानकारी ली। करीब एक घंटे तक पत्रकार नारेबाजी करते रहे और धरना देते रहे और कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने स्पा सेंटर के डायरेक्टर को पुलिस हिरासत में लिया और कार्रवाई के लिए उसकी ही प्राइवेट कार मे बिठाकर थाना सिटी ले जाने लगे। इससे धरना दे रहे पत्रकारों ने पुलिस के खिलाफ आरोपी को वीआईपी ट्रीटमेंट देने का आरोप लगाते हए आरोपी को प्राइवेट कार से उतारकर पुलिस की गाड़ी में थाने ले जाने की जिद पर अड़ गए। इसके बाद पुलिस ने पत्रकारों की बात मानते हुए मौके पर शिकायत लेकर आरोपी स्पा सेंटर के डायरेक्टर को एक आरोपी की तरह पुलिस की गाड़ी में बिठाया और थाने ले आई।

उधर थाना सिटी पहुंचे डीएसपी बालकिशन सिंगला ने पूरे मामले की जानकारी हासिल करने के बाद पुलिस अधिकारियों को पीड़ित पत्रकारों के बयान दर्ज करने के आदेश दिए। दैनिक भास्कर के पत्रकार जगनदीप जग्गी, दैनिक जागरण के पत्रकार संजय तिवारी, दैनिक सवेरा टाइम्स के पत्रकार रमेश नोना, सच की पिटारी के पत्रकार सौरव उप्पल के बयानों के आधार पर पड़ोस के जिले होशियारपुर के माहिलपुर निवासी पंजाबी सिंगर मनप्रीत माहिलपुर व उसके अज्ञात बाउंसरों के अलावा स्पा सेंटर के डायरेक्टर के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

साथ ही जर्नलिस्ट यूनियन पंजाब के पंजाब प्रधान जोगिंदर अंगुराला व जिला शिकायत कमेटी चेयरमैन परमवीर ऋषि ने कहा कि हमलावरों के खिलाफ और सख्त धाराएं लगवाने के लिए वह यूनियन की तरफ से डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता को भी पत्र लिखेंगे, ताकि पत्रकारों पर दोबारा कोई हमला करने की हिमाकत न कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here