पंजाब के चार विधानसभा हल्कों में चुनाव आचार संहिता लागू

0
719

द अपील न्यूज

शनिवार भारतीय निर्वाचन आयोग ने हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा के आम चुनाव के साथ पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है। पंजाब के फगवाड़ा, जलालाबाद, दाखां और मुकेरियां में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।
लुधियाना के दाखां विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक रहे वरिष्ठ नेता एडवोकेट हरविंदर सिंह फूलका ने पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी को लेकर पार्टी के साथ विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। अगस्त माह में उनका इस्तीफा मंजूर हुआ है।
मई 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में फाजिल्का जिले के जलालाबाद विधानसभा से विधायक एवं शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर बादल फिरोजपुर लोकसभा सीट के लिए सांसद चुने गए, वहीं फगवाड़ा के विधायक सोमप्रकाश होशियारपुर लोकसभा सीट से जीतकर संसद में पहुंच गए। इसलिए यह दोनों सीट खाली पड़ी थी।
इसी तरह मुकेरियां विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रजनीश कुमार बब्बी का लंबी बीमारी के बाद हाल ही में 27 अगस्त को निधन हो गया। वह 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में वह मुकेरियां सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए थे, वहीं 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बब्बी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया तो उन्होंने भाजपा के अरुणेश कुमार को मुकेरियां सीट पर हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here