पंजाब सरकार के उपराले सदका मानसा के 5 विद्यार्थी कोटा (राजस्थान) से मानसा वापस लौटे: डिप्टी कमिश्नर

0
362

मानसा,नरेश कुमार रिम्पी

नोवल कोरोना वायरस (कोविड -19) के मद्देनज़र देश भर में लगाए गए कर्फ़्यू /लाकडाऊन के चलते सूबो के कुछ विद्यार्थी कोटा (राजस्थान) में फंसे हुए थे, जिन को पंजाब सरकार के उपरालों सदका वापस लाया गया है। इस सम्बन्धित जानकारी देते डिप्टी कमिशनर मानसा श्री गुरपाल सिंह चहल ने बताया कि इन विद्यार्थियों में से 5बच्चे मानसा ज़िलो के साथ सम्बन्धित थे।
डिप्टी कमिशनर मानसा श्री चहल ने बताया कि आज इन विद्यार्थियों को सहायक कमिशनर (जनवा) श्री नवदीप कुमार का नेतृत्व में मानसा कैंचियाँ के पास से रिसीव किया गया। उन बताया कि इस उपरांत विद्यार्थियों को घर वापस आने पर रिफ्रैशमैंट, मास्क और सैनेटाईज़र भी दिया गया और सहायक कमिशनर की तरफ से उन का हाल -चाल पूछा गया और कोविड -19 सम्बन्धित ज़रूरी सावधानियॉ भी बताईं।
इस मौके सहायक कमिशनर श्री नवदीप कुमार ने विद्यार्थियों को बताया कि वह 14 दिनों तक अपने -आप को घरों अंदर ही एकांतवास में रखने और अपने घर वालों के भी संपर्क में न आने। उन कहा कि यह सावधानियॉ इस लिए नहीं बताईं जा रही कि उन को कोरोना है, परंतु अहत्यात के तौर पर यह ज़रूरी बन जाता है कि विद्यार्थी 14 दिनों तक एकांतवास में ही रहने।
इस उपरांत विद्यार्थियों को एक बस के द्वारा सीधा सिवल हस्पताल लाया गया, जहाँ माहिर डाक्टरों की तरफ से इन का चैकअप किया गया और उन का सेहत बारे पूछा। इस दौरान पंजे विद्यार्थी सेहतमंद डाले गए और विद्यार्थियों को उन के माँ बाप के साथ घर से -घरीं भेजा गया।
इस मौके पंजाब सरकार और ज़िला प्रशासन का इस उपरालो के लिए विद्यार्थियों और माँ बाप ने धन्यवाद करते कहा कि उन को बहुत ख़ुशी हुई है कि इन सदका हमारे बच्चे वापस अपने घर पंहुच डाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here