पुलिस रेड करने पहुंची तो सट्‌टा लगवाने वाले ने किया हंगामा, गाली-गलौच कर बोला-कोई बड़ा जुर्म नहीं किया

0
851

नीरज मंगला पटियाला

पटियाला में पुलिस रेड करने पहुंची तो सट्‌टा चलाने वाला हंगामे पर उतर आया। पुलिस को गाली-गलौच करते हुए वह साफ-साफ कह रहा था कि उसने कोई बड़ा जुर्म नहीं किया। शहर में और पूरे पंजाब में क्राइम हो रहा है। गिरफ्तार ही करना है तो दूसरे लोगों को किया जाए। इस युवक ने सहयोगियों की मदद से वीडियो वायरल कर पुलिस वालों पर पैसे लेने के आरोप लगाए। युवक हंगामा करता रहा और पुलिस वाले एकदम चुप नजर आए।

मामला पटियाला के सनौरी गेट का है। मिली जानकारी के अनुसार थाना डिविजन नंबर 2 की पुलिस गुरुवार शाम को यहां एक दुकान पर छापा मारने पहुंच गई। आरोप है कि यहां एक दुकान पर सट्‌टे का धंधा चलता है। जब पुलिस यहां तो दुकान का मालिक पुलिस टीम के साथ गाली-गलौच और हाथापाई पर उतर आया। उसने पुलिस की रेड पर कई सारे सवाल उठाए।सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिखाई दे रहे युवक की मानें तो उसकी दुकान थाना कोतवाली के अंतर्गत है, ऐसे में यहां थाना डिविजन नंबर 2 की पुलिस का रेड करने का कोई हक नहीं है। इसके अलावा युवक ने हवलदार की वर्दी पहने एक पुलिस कर्मचारी पर उसकी दुकान से 300 रुपए लेकर जाने का आरोप लगाया। उसने यह भी कहा कि उसके पास बड़े-बड़े अधिकारियों के पैसे लेने के ढाई सौ के करीब वीडियो हैं। उसने कोई बड़ा जुर्म नहीं किया। पंजाब में जगह-जगह क्राइम हो रहा है और पुलिस है कि सिर्फ उसकी दुकान पर आकर परेशान करती है।

साथ ही इस पूरे प्रकरण के दौरान पास खड़ी पुलिस मूकदर्शक बनी रही। कुछ पुलिस वाले मौके से इधर-उधर होते दिखाई दिए। वह चीखते-चिल्लाते कह रहा है कि पुलिस उससे इस काम के बदले पैसा वसूल करती है। युवक ने सरेआम कहा कि पुलिस उसे गिरफ्तार करे, लेकिन पुलिस बचती नजर आई। फिलहाल इस मामले में आगे की कार्रवाई को लेकर पुलिस की तरफ से कोई क्रिया-प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here