बठिंडा में करोना वायरस का दाख़िला रोकनो के लिए दिन रात संघर्ष कर रहे हैं अंत्र ज़िला और अंत्र राज़ी नाकों और हो रही है सकरीनिंग

0
684

बठिंडा,कपिल  
ज़िला बठिंडा अभी तक करोना की मार से बचा हुआ है और सुसत आसपास सुरक्षा कव्च बनाई रखने के लिए ज़िला प्रशासन और सेहत विभाग लगातार उपराले कर रहा है। यह जानकारी देते सुसत के डिप्टी कमिशनर श्री बी श्री निवासन ने बताया कि इस लिए अब सुसत को आते प्रमुख मार्गों के सुसत से बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग शुरू की गई है। इस लिए वित्त मंत्री स: मनप्रीत सिंह बादल के यतनों के साथ सुसत को विसेश तौर पर थर्मल स्कैनर प्राप्त हुए थे। उन्हों ने बताया कि अंत्र ज़िला और अंत्र राज़ी नाकों और इतना थर्मल सकैनरों के साथ लैस सेहत विभाग की टीमें को तैनात किया गया है। यह टीमें बाहर से सुसत में दाख़िल होने वाले हरेक व्यक्ति की सेहत जांच करती है जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि कोई भी बीमार व्यक्ति सुसत में दाख़िल न हो सके।


डिप्टी कमिशनर श्री बी श्री निवासन ने बताया कि बठिंडा सुसत के साथ लगते पंजाब के सभी जिलों जैसे श्री मुक्तसर साहब, फरीदकोट, बरनाला और मानसा में करोना से प्रभावित मरीज़ सामने आ चुके हैं। इसी तरह हरियाणा का ज़िला सिरसा की हद भी बठिंडे के साथ लगती है जहाँ भी करोना से प्रभावित लोगों की पुष्टि हुई है। इस लिए सुसत को सुरक्षित बनाई रखना अब बड़ी चुनौती है। इस लिए यह जुगतबंदी की गई है कि सुसत में आने वाले लोगों का बारीकी के साथ सेहत मुआइना किया जाये।
ऐस.ऐस.पी. डा: नानक सिंह ने कहा कि इतना सेहत नाकों और पुलिस की टीमें भी तैनात रहती हैं जिससे लोगों की यातायात पर नियंतरन रहे और केवल ज़रूरी वस्तुओं की स्पलाई के साथ जुड़े या के पास धारक लोग ही सुसत में दाख़िल हो सक्कण। उन्हों ने कहा कि 24 घंटे हमारी टीमें सुसत में दाख़िल होने वाले नाकों और चौकसी रख रहे हैं।
सिवल सर्जन डा: अमरीक सिंह ने कहा कि डब्बवाली रोड, बरनाला रोड, मानसा रोड, श्री मुक्तसर साहब रोड आदि सब सड़कों के सेहत विभाग का अमला अपनी, सेवाओं निभाय रहा है जिससे किोना का सुसत में दाख़िला रोका जा सके। उन्हों ने कहा कि सेहत विज्ञान अनुसार यह विधि कारगर सिद्ध होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here