बठिंडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों की गिनती 22 नए मामले सामने आने से स्थिति विस्फोट

0
447

बठिंडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों की गिनती अब 242 तक पहुंच गई है जबकि 108 अभी भी इसकी चपेट में है। वीरवार को 22 नए मामले सामने आने से स्थिति विस्फोटक हो चुकी है। पहले चुनिदा स्थानों से ही मरीज आ रहे थे लेकिन अब सैनिक छावनी के साथ एयरफोर्स स्टेशन में भी कोरोना ने दस्तक दी। कुल 108 संक्रमण मामलों की पुष्टि हुई जिन्हें विभिन्न स्थानों पर आईसोलेट किया गया। चिंता की बात यह है कि सैनिक छावनी से लगातार कोरोना संक्रमण मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आ रही थी लेकिन एयरफोर्स में पहला केस आने से आगे चलकर इसके बढ़ने का खतरा उत्पन्न हुआ है।

इसके अलावा शहर के विभिन्न क्षेत्रों बल्ला राम नगर, नई बस्ती, गणपति इन्कलेव, हनुमान मंदिर, रेलवे स्टेशन, रिफाइनरी, खालसा कालोनी, सी.आई.ए स्टाफ-2, धोबीआना बस्ती, मॉडल टाऊन, गोनियाना मंडी, नील गिरी इन्कलेव, जस्सी बागवाली आदि के साथ अजीत रोड, वर्धमान स्पीनिंग मिल में नए मामले सामने आए हैं। अब तक केवल 18 से अधिक मामले दर्ज नहीं किए थे लेकिन वीरवार को इनकी संख्या बढ़कर 22 हो गई है। सेहत विभाग ने सभी स्थानों को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया जबकि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। नए नियमों के तहत घरों में एकांतवास में रहने वाले लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है वहीं सभी लोगों को कोवा एप डाऊनलोड कर जी.पी.एस. सिस्टम के तहत निगरानी में रखा जा रहा है।

संबंधित थाने की पुलिस भी क्वारंटीन में रह रहे लोगों पर नजर रख रही है ऐसे में पुलिस के लिए काम ओर बढ़ गया। राहत की बात यह है कि बुधवार को 5 नए कोरोना मरीज आए थे लेकिन 4 ठीक होकर घर भी लौटे थे। सिविल अस्पताल में आइसोलेट चल रहे बिना लक्षण वाले कोरोना पॉजीटिव मरीजों को 10 दिन के अंदर और उन्हें बुखार, सांस लेने में दिक्कत न होने पर अब घरों में होम आइसोलेशन करने की तैयारी है। इसके लिए सरकार ने पत्र जारी कर डिस्चार्ज पॉलिसी के नए नियमों के मुताबिक कोरोना पॉजीटिव मरीजों को अगर एक सप्ताह व 10 दिनों के भीतर बुखार, खांसी, जुकाम और सांस लेने में दिक्कत नहीं है। ऑक्सीजन के बिना फिट हैं, उन्हें घरों में होम आइसोलेशन किया जाएगा। इसके लिए सेहत विभाग की विशेष टीम कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर जाकर सर्वे करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here