भगवंत मान सरकार ने 8 हजार करोड़ का कर्जा लिया, 5 सालों में पंजाब को डूबो देंगें: हरसिमरत कौर बादल

0
82

कांग्रेस की तरह आम आदमी पार्टी सरकार भी बिजली संकट के बारे योजनाबंदी करने में नाकाम रही

आप पार्टी ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली तथा महिलाओं को 1 हजार रूपये देने का झूठा वादा करके लोगों को गुमराह किया

धीरज गर्ग, बठिंडा

बठिंडा से मैंबर पार्लियामेंट हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि पंजाब की भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने कहा है कि पंजाब की भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने 2 महीनों में 8 हजार करोड़ रूपये का कर्जा लिया है तथा अगले 5 सालों में यह क्या करेंगें इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होने कहा कि आप सरकार पांच सालों में पंजाब को डूबो देगी। आज यहां जिला विकास तालमेल तथा निगरानी कमेटी की मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि चुनावों में मुख्यमंत्री भगवंत मान बार बार यह दावा करते थे कि हम पंजाब को कर्जा मुक्त बनाएंगें। उन्होने कहा कि कर्जा मुक्त बनाने की तरफ काम करने के बजाय इन्होने दो महीनों में 8 हजार करोड़ रूपये का कर्जा ले लिया है। उन्होने कहा कि यह पैसा कहां इस्तेमाल किया गया, यह सभी देख रहे हैं। उन्होने कहा कि पंजाब के पैसे से आम आदमी पार्टी का प्रचार करने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक अखबारों में पूरे पेज के विज्ञापन दिए जा रहे हैं।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बठिंडा की एम.पी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरह ही मौजूदा आप सरकार बिजली संकट तथा योजनाबंदी करने में विफल रही है, जिसके कारण पंजाब में आज 4 से 14 घंटे बिजली कट हर वर्ग के लिए लग रहे हैं। उन्होने कहा कि जो आम आदमी पार्टी के नेता प्राईवेट थर्मल प्लांटो को लेकर अकाली दल के खिलाफ दुष्प्रचार करते थे , आज आप सरकार के मंत्री खुद इन प्लांटों में जाकर कह रहे हैं कि सभी यूनिट चलाए जाएं। उन्होने कहा कि वास्तविकता यह है कि सरदार परकाश सिंह बादल की अगुवाई में शिरोमणी अकाली दल की सरकार ने पंजाब को बिजली सरप्लस बनाया था पर अब पंजाब में फिर से बिजली की कमी हो गई है तथा आप सरकार इस मामले में योजनाबंदी करने में नाकाम रही है। उन्होने कहा कि 300यूनिट तो मुफ्त क्या देनी थी, बल्कि बिजली की आपूर्ति नही होने से लोगों को दोबारा जनरेटर खरीदने पड़ेंगें। आम आदमी पार्टी की निंदा करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि पार्टी लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली तथा महिलाओं को 1 हजार रूपये का झूठा वादा करके सत्ता में आई है। उन्होने कहा कि चुनावों से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते थे कि हम भ्रष्टाचार खत्म करके सालाना 36हजार करोड़ रूपये बचा लेंगें। उन्होने कहा कि फरवरी से अप्रैल तक तीन महीनों में 10 से 15 हजार रूपये इकटठे हो गए होंगें तो फिर आप सरकार महिलाओं को 1 हजार रूपये प्रति महीना क्यों नही दे रही है। उन्होने कहा कि भगवंत मान सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ हेल्पलाईन जारी की , तथा कितने केस आए तथा किन मामलों में कार्रवाई हुई ,यह पंजाबियों का तो पता नही पर श्री अरविंद केजरीवाल हिमाचल प्रदेश में जाकर दावा कर रहे हैं कि हमने पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है।

पंजाब में नशों की बात करते हुए बीबा बादल ने कहा कि तरनतारन में आम आदमी पार्टी का सरपंच तथा उसकी पत्नी नशा बेचते हुए पकड़े गए हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री ने अभी तक चुप्पी नही तोड़ी। उन्होने कहा कि 2015 से अब तक कांग्रेस तथा आप अकाली दल के खिलाफ नशों के मामले में दुष्प्रचार करते थे पर अब 100 दिनों में 100 मौतें पंजाब में नशों से हुई हैं, इस बारे न तो नवजोत सिद्धू कुछ बोल रहे हैं तथा न ही आप के नेताओं की कोई प्रतिक्रिया आई है। उन्होने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने 10 दिनों में नशा खत्म करने का दावा किया था जबकि 60 दिनों के बाद नशा सरेआम बिक रहा है इनकी वीडियो वायरल हो रही है। बंदी सिंहों की बात करते हुए सरदारनी बादल ने कहा कि जब संविधान में सबको बराबरी का हक मिला है तो फिर अपनी सजा से भी ज्यादा जेलों में काटने के बाद बंदी सिंह भी इन हकों के अनुसार रिहा होने चाहिए। उन्होने कहा कि इन बंदी सिंहों को रिहा करने के लिए सरकार ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सिखों से वादा किया था पर 4 साल बीतने के बाद भी इनकी रिहाई नही हुई है। उन्होने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार प्रो. दविंदरपाल सिंह भुल्लर को रिहा करने से इंकार कर रही पर अभी तक श्री भगवंत मान ने इस बारे एक शब्द भी नही बोला है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here