भुख के आगे बेबस हो रहे लोग राशन की जगह मिलती पुलिस की लाठिया

0
954

गिद्दड़बाहा,शक्ति जिंदल

कोरोना वायरस के चलते पंजाब अंदर लगे कर्फ्यू दौरान एक ओर जहा सियासी नेता गरीबों का पेट भरने की खातिर कुछ इलाकों में राशन बांट सियासी रोटिया सेंकने में लगे हुए है,वही दुसरी ओर असलियत में इलाके अंदर इस तरह के भी परिवार है। जो भुख के आगे बेबस व लाचार है। पंजाब अंदर लगे कर्फ्यू दौरान दिहाड़ीदारों का कामकाज बंद हो जाने से उनको दो जुन की रोटी भी नसीब नहीं हो रही उल्टा राशन की जगह उनको पुलिस की लाठिया मिल रही है। ऐसा ही मामला गिद्दड़बाहा के लाईनों पार स्थित मुहल्ला बैंटाबाद में देखने को मिला। जहां पर अपने बच्चों का पेट भरने की खातिर अब लोग प्रशासन से सवाल करने लगे है कि उनकी दिहाड़ी तो बंद है कया अब वे बच्चों की खातिर चोरिया शुरू कर दे। उनके अनुसार वे करीब बीस परिवार है,जिनकी भुखे मरने तक नौबत आ गई है।
शहर के मुहल्ला बैंटाबाद की जंगीरों मंहत वाली गली में रहते लोगो अनुसार सियासी नेता सिर्फ चुनावों के दिनों में उनके सामने आते है। उसके बाद उनकी कोई खैर खबर नही ली जाती। जिसके कारन मुहल्ले में बुनियादी सुविधाओं का भी आभाव है। इस सबंध में गली में रहते मेछी सिंह ने बताया कि उनको इस कर्फ्यू दौरान किसी तरह का खर्चा,राशन नही मिला है। जबकि बाहर जाने पर पुलिस वाले उनसे मारपीट करते है। उनको इस बात की परेशानी है कि वे कहा से कमाए ओर अपने बच्चों को कया खिलाए। इतना ही नही उनकी ओर से प्रशासन से सवाल भी किया गया कि बच्चों का पेट भरने की खातिर कया वे चोरिया शुरू कर दे। उनके अनुसार उनकी कोई खैर पुछने वाला नही है। इसी तरह गली में रहती महिला गुरजीत कौर का कहना था कि बाहर पुलिस को देखकर भागे लोगो को घरों में धुसकर लाठियों से पीटते है। जबकि उनका कहना था कि अगर उनको खाने को राशन मिले तो वे बाहर कमाने जाएगें ही नहीं। जबकि महिला सोनिया ने बताया कि सियासी नेता सिर्फ वोट मांगने उनके पास आते है। उन्होने बताया कि वे बीस से ज्यादा परिवार है,जोकि कर्फ्यू के बाद से आज तक राशन के इंतजार में है।
शिअद का चलाया लंगर भी चढ़ा सियासी भेंट
गिद्दड़बाहा शहर अंदर पिछले समय में शिरोमणी अकाली दल की ओर से क3र्यू के चलते जरूरतमंद परिवारों को राशन मुहईया करवाने की खातिर लंगर की परंपरा शुरू की थी। मगर वह ज्यादा समय नही चल सकी। शिअद नेता सन्नी ढि़ल्लों की ओर से सोशल साईट फेसबुक के जरिए गिद्दड़बाहा कांग्रेस विधायक अमरेन्द्र सिंह राजा वडिग़ पर सियासी रंजिश के चलते उनका लंगर बंद करवाने तक के गंभीर आरोप लगाए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here