भूखे लोगों के लिए फरिसता बन रही हैं सोसायटी।

0
887

बठिंडा

करोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पंजाब सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ़्यू दौरान रोज़ दिहाड़े करन वाले लोगों को भूख का सामना करना पड़ रहा है। इतना लोगों के पास अब घर में पहले से पड़ा राशन ख़त्म हो गया है और जो थोड़े बहुत पैसे थे वह ख़त्म हो गए हैं, जिस करके अब इतना को भूखा रहना पड़ा है। यहाँ यह भी बता दें कि कहते हैं जहाँ सभी दरवाज़े बंद हो जाते हैं, प्रतातमा उन के लिए ओर दरवाज़े खोल देता है। इस तरह इतना की भूख मिटाने के लिए कई समाजसेवी संस्थायों आगे आकर लोगों के लिए खाने का प्रबंध कर रही हैं।

इसी तरह ही मानवता की सेवा को समर्पित शहीद जनरल सिघ मेमोरियल वैलफेयर सोसायटी (रजि.) बठिंडा की तरफ से टीमें बनाकर बीड़ रोड गली नंबर 9, बलराज नगर, तरलोक ऐम.सी. वाली गली, बवो वाली गली गुरू नानक पुरी, संजय नगर, पुराना थाना, धोबियाना बस्ती, मुलतानियें रोड, गनेशा बस्ती, एकता कालोनी में जाकर लोगों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई। सोसायटी प्रधान अवतार सिंह शोर ने बताया कि कर्फ़्यू दौरान घरों में ज़रूरत का खाने पीने का समान होने के कारण लोगों को काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है

जिस को देखते हुए शहीद जर्नैल सिंह वैलफेयर सोसायटी और थैलाों एसोसिएशन के सहयोग के साथ लोगों को राशन बाँटने की सेवा निरंतरता की जा रही है। सोसायटी सहयोगी की मदद के साथ लोगों को घर घर जा लंगर और सुखा राशन की व्यवस्था कर रही है। इस मुस्किल घड़ी में सोसायटी को दानी सज्जनों की तरफ से भी सहयोग दिया जा रहा है। जिस कारण इतना परिवारों को काफ़ी राहत महसूस हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here