माल मंत्री गुरप्रीत कांगड़ ने संगत दर्शन दौरान लोगों की समस्याओं का किया निपटारा गाँव की पंचायतों को बाँटें पीने वाले पानी की टैंकियां

0
1003

बठिंडा (अनिल कुमार) पंजाब के माल पुनर्वास और आफ़त प्रबंधन मंत्री श्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने आज रामपुरा सब -डिविज़न के गाँव दयालपुरा भाईका में किये गए संगत दर्शन प्रोग्राम दौरान लोगों की समस्याएँ सुनी। इस दौरान उन की तरफ से लोगों की जायज समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। इस मौके श्री कांगड़ ने अपने विभागों के इलावा ओर कई महकमों के साथ सम्बन्धित समस्याएँ भी सुनी। संगत दर्शन प्रोग्राम दौरान रामपुरा इलाके के इलावा आशा -पास के जिलों, गाँवों और कस्बों से भी आम लोग अपनी समस्याओं के हल के लिए पहुँचे हुए थे।
इस मौके कैबिनेट मंत्री श्री कांगड़ ने अलग-अलग गाँवों की पंचायतों को पीने वाले पानी की सुविधा के लिए मोबाइल स्टील 3000 लीटर वाली टैंकियों बाँटें। जिन गाँवों को यह टैंकियों बाँटें गई जिन में अकलियें जलाल, गाँव केसर सिंह वाला, न्यूर, दयालपुरा भाईका, बस्ती सुरजीतपुरा, गोसपुरा, सलाबतपुरा, कोठा गुरू नगर पंचायत और गाँव कोइर् सिंह वाला आदि विशेष तौर पर शामिल हैं।
प्रोग्राम दौरान श्री गुरप्रीत कांगड़ ने बताया कि इस संगत दर्शन का मुख्य मंतव्य जहाँ लोगों को पेश आ रही मुश्किलों का मौके पर हल करना है वहां पंजाब सरकार की तरफ से चलाईं जा रही लोग भलाई स्कीमों को अधिक से अधिक आम जनता तक पहुँचा कर फ़ायदा दिलाना है। उन बताया कि माल विभाग द्वारा लोग समर्थकी स्कीमों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाया जायेगा। इस के इलावा माल विभाग के साथ सम्बन्धित सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाउना हर हालत में यकीनी बनाया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री स. कांगड़ ने सूबो के कई जिलों के साथ सम्बन्धित गाँवों में हड़ें के द्वारा हुए नुक्सान को कुदरत की प्रकोपन बताते कहा कि इस की भरपायी के लिए सूबा सरकार हर संभव यत्न कर रही है। उन कहा कि किसानों की फसलों, पशूआं और लोगों के घरों सम्बन्धित हुए नुक्सान के अंतर्गत पंजाब सरकार उन को बनती हर मदद मुहैया करवाने के लिए वचनवध है।
इस मौके ऐस.डी.ऐम.मौड़ श्री राजपाल सिंह के इलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी और उन के नुमायंदे और गाँवों की पंचायतों पंच, सरपंच और आदरणिय विशेष तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here