अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद ऐसा कुछ हुआ, जिसने क्रिकेट की छवि को नुकसान पहुंचाया है। फाइनल मैच के बाद मैदान पर भारतीय और बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बीच झड़प देखने को मिली। दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बीच कहासुनी के दौरान धक्का मुक्की भी देखने को मिली। इस घटना को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) जांच के बाद अपना फैसला सुनाएगी। भारतीय अंडर-19 टीम के मैनेजर अनिल पटेल ने कहा कि आईसीसी इस घटना का वीडियो देखेने के बाद अपना फैसला सुनाएगा।

डकवर्थ लुइस मेथड से बांग्लादेश ने फाइनल मैच में भारत को तीन विकेट से हराकर पहली बार कोई आईसीसी वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया। मैच 9 फरवरी को पॉचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला गया। मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कहासुनी देखने को मिली, इस दौरान कुछ खिलाड़ी धक्का मुक्की करते हुए भी दिखे। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया और साथ ही इसके लिए खिलाड़ियों की खूब आलोचना भी की जा रही है। अनिल पटेल ने कहा, ‘मैच के बाद मैंने ऑफिशियल्स और मैच रेफरी से इस बारे (बांग्लादेशी खिलाड़ियों के व्यवहार की) में बात की। अब आईसीसी वीडियो देखने के बाद अपना फैसला सुनाएगी।’

बांग्लादेश अंडर-19 टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय अंडर-19 टीम 47.2 ओवर में 177 रनों पर ऑलआउट हो गई, यशस्वी जयसवाल ने 88 रनों की पारी खेली। बारिश के चलते बांग्लादेश के सामने 46 ओवर में 170 रनों का लक्ष्य रखा गया। बांग्लादेश ने 42.1 ओवर में सात विकेट गंवाकर 170 रन बनाकर अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here