युवती कनाडा ले जाने का वादा कर बन गई एक दिन की ‘दुल्हन’, और फिर लुधियाना के युवक से ऐसे की ठगी

0
132

धीरज गर्ग /नीरज मंगला लुधियाना 

आइलेट्स कर चुकी युवती ने कनाडा ले जाने का झांसा देकर युवक के साथ शादी रचा ली। उसके बाद अपने भाई व बहन की मदद से अलग-अलग समय पर उनसे 8.78 लाख रुपये भी ठग लिए। बाद में विदेश ले जाने की बात से साफ मुकर गई। अब थाना डेहलों पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

एएसआइ भीषम देव ने बताया कि आरोपितों की पहचान संगरूर के गांव दहलीज खुर्द निवासी मनदीप कौर, उसकी बहन अमनदीप कौर तथा भाई नरिंदर सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने गांव रुड़का निवासी गुरमीत सिंह की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है।

गुरमीत सिंह ने जनवरी 2020 में पुलिस कमिश्नर दफ्तर में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके पास 7 एकड़ जमीन है। जिस पर वो खेती करते हैं। उनका बेटा अमनिंदर सिंह बीसीए कर चुका है। तीन साल पहले वो आरोपितों के संपर्क में आए।

आरोपितों ने कहा कि मनदीप कौर आइलेट्स कर चुकी है। अमनिंदर के साथ शादी कराने के बाद वो कनाडा चली जाएगी। जिसका खर्च गुरमीत सिंह को देना होगा। कनाडा पहुंचने के बाद वो अमनिंदर सिंह को भी वहीं बुला लेगी। मगर शादी के बाद वो एक भी दिन अपने ससुराल में नहीं रही। वो उनके 2 लाख रुपये कीमत के जेवर अपने साथ ले गई। उसके बाद आरोपितों ने विदेश जाने के नाम पर उनसे उक्त रकम अपने खातों में ट्रांसफर करा ली। मगर बाद में न तो वो खुद कनाडा गई और न ही उनके रुपये ही लौटाए।

गुरमीत सिंह ने कहा कि बुधवार उन्होंने खुद तीनों आरोपितों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। मगर पुलिस ने तीनों को छोड़ दिया। जिस पर एएसआइ भीषम सिंह ने कहा कि धोखाधड़ी के मामले में आरोपितों को गिरफ्तारी के लिए 4 दिन का नोटिस दिया जाता है। उन्हें जमानत पर छोड़ा गया है। 4 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here