राम जन्म भूमि पूजा में बस कुछ ही घंटे बचे हैं, सुरक्षा ऐसी है कि एक पक्षी भी अपने पंख नहीं मार सकता

0
354

अयोध्या

अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन में कुछ घंटे बचे हैं। ऐसी स्थिति में पूरे अयोध्या को उच्च सुरक्षा क्षेत्र में बदल दिया गया है। आसपास के जिलों से अयोध्या आने पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसके अलावा, अयोध्या के मुख्य चौराहे पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। प्रत्येक आगंतुक के आई-कार्ड की जाँच करने के बाद, उसे केवल अयोध्या का निवासी होने पर ही शहर में प्रवेश करने दिया जा सकता है।

अयोध्या सीमा पार करने वाले वाहनों को भी आज सुबह से ही मोड़ दिया गया है। यह परिवर्तन भूमिपूजन कार्यक्रम के अंत तक जारी रहेगा। इससे पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन और सुरक्षा की तैयारियों की समीक्षा की थी।

बारिश के लिए जारी किया गया रेड अलर्ट, पंजाब सहित इन राज्यों में हो सकती है बारिश

यही नहीं, राम मंदिर की पवित्र भूमि की पूजा पर कोरोना की काली छाया को रोकने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लखनऊ से छह विशेष जांच दल अयोध्या पहुंचे हैं। ये टीमें पूरी अयोध्या को स्वच्छ बनाने के काम में लगी हुई हैं। महत्वपूर्ण रूप से, राम मंदिर के सहायक पुजारी सहित कुछ सुरक्षा कर्मियों ने भी भूमिपूजन की तैयारियों के दौरान कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। जिसके बाद उन्हें तुरंत अलग कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here