शहीद दिवस: पीएम मोदी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को दी श्रद्धांजलि 

0
1391
नई दिल्ली
23 मार्च भारत के इतिहास में एक बहुत ही खास दिन है। इस दिन को शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन 1931 में तीन महान क्रांतिकारियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव, जो भारत में ब्रिटिश शासन को हराने में सहायक थे, को फांसी दे दी गई। उस दिन से, हर साल, 23 ​​मार्च को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है।
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के इन वीर जवानों की शहादत को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने लिखा, ” शहीद दिवस पर, कोटि-कोटि प्रणाम भारत माता के महान पुत्र वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को। वह चाहते थे कि देश उनके बलिदान को देश के लिए याद रखे। जय हिंद!

दूसरी ओर, गृह मंत्री अमित शाह ने भी भारत माता के सच्चे सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा, “शहीद सुखदेव, भगत सिंह और राजगुरु ने जीवित देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी है, लेकिन उनके दिलों में बलिदान के साथ। के दिल को जगाने के लिए उन्होंने लिखा कि ये तीनों संयुक्त राष्ट्र स्वतंत्रता आंदोलन के अमर प्रतीक हैं, जो हमें हमेशा देश की सेवा और एकजुट करने के लिए प्रेरित करेंगे।

बता दें कि भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर, 1907 को हुआ था और 23 मार्च, 1931 को भारत मां का बेटा देश के लिए हंसी के फंदे में गिर गया था। भगत सिंह, जिन्होंने अपने साहस से अंग्रेजी सरकार को हिला दिया, वे देशभक्त और क्रांतिकारी थे।


देश के 22 राज्यों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सोमवार से देश के 76 जिलों में स्थानीय लोगों को बंद कर दिया गया है। हालांकि, भारत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 400 के करीब पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here