सर्व हितकारी विद्या मंदिर भीखी का जीनियस परीक्षा का नतीजा रहा शानदार

0
949

भीखी, सुरेश
सरवहत्तकारी शिक्षा समिति पंजाब द्वारा कक्षा 8वीं और 10वीं के बच्चों की जीनियस परीक्षा दो चरणों में हर साल करवाई जाती है। आज इस परीक्षा के पहले चरण का नतीजा सरवहत्तकारी शिक्षा समिति पंजाब द्वारा पंजाब के अलग -अलग पांच स्थानों पर घोषित किया गया। जिस में बठिंडा और मानसा विभाग का नतीजा सरवहत्तकारी शिक्षा समिति के वित्त सचिव सतपाल अरोड़ा द्वारा मानसा में घोषित किया गया। यह परीक्षा शिक्षा विभाग सरवहत्तकारी शिक्षा समिति पंजाब द्वारा 9वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों में विद्यार्थी विकास के लिए दो चरणों में पिछले तीन सालों से आयोजित करवाई जा रही है। इस परीक्षा का पहला चरण सरवहत्तकारी शिक्षा समिति के अंतर्गत चलने वाले 126 विद्या मंदिरों में 29 अगस्त को पूरा हुआ था।
इस साल पहले चरण की परीक्षा में सरवहत्तकारी शिक्षा समिति मूला सिंह वाला रोड भीखी का नतीजा बहुत ही शानदार रहा। 10वीं कक्षा में 65 बच्चों में से 17 बच्चे दूसरे चरण में, कक्षा 11वीं में 52 बच्चों में से 24 बच्चे दूसरे चरण में, जमात 12वीं कामर्स में 42 बच्चों में से 34 बच्चो के दूसरे चरण में और वीं विज्ञान ग्रुप में से 35 बच्चों में से 6 बच्चों ने दूसरे चरण की परीक्षा में प्रवेश किया। सरवहत्तकारी शिक्षा समिति मंदिर सी.बी.एस.ई. भीखी स्कूल के कुल 79 बच्चों ने दूसरे चरण की परीक्षा में प्रवेश किया जो कि मानसा विभाग के सभी स्कूलों से अधिक है। कक्षा 10वीं में से गोरिश जिन्दल ने पूरे पंजाब में से दूसरा स्थान हासिल किया। 11वीं कक्षा के लिखित जिन्दल और हिताश जिन्दल ने पंजाब में से 7वें और 8वें स्थान हासिल किया।
जमात वीं में विज्ञान ग्रुप में से खुसप्रीत कौर ने पूरे पंजाब में से 10वें स्थान और वीं कामर्स में से ध्रुव मित्तल ने पूरे पंजाब में से 12वें स्थान प्राप्त किया। बच्चों की इस उपलब्धी पर सर्व हितकारी शिक्षा समिति के उपप्रधान डा. यसपाल जी सिंगला, स्कूल के प्रधान सतीश कुमार, प्रबंधक अमितलाल, तेजिन्दरपाल, प्रशोतम मति, परमजीत सिंह, ब्रिज लाल, मक्खन लाल, मनोज कुमार, सेवा सिंह, डा. राज कुमार, घनशाम दास और स्कूल के प्रिंसिपल डा. गगनदीप पराशर ने बच्चों को इस प्राप्ति के लिए बधाई दी और दूसरे चरण की परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here