सिवरेज जाम से लोग हो रहे परेशान,विभाग के पास नही प्रयाप्त फंड

0
1030

शक्ति जिंदल, गिद्दड़बाहा
लाईनों पार स्थित गिद्दड़बाहा गांव में सिवरेज की समस्या से लोगो को खासी दिक्कतों का सामना करने को विवश होना पड़ रहा है। गांव में स्थित एक ऐसा क्षेत्र भी है,जिसमें लोगो को आमने-सामने दो दो वार्ड लगते है। इसके बावजुद उनकी सिवरेज की समस्या का उचित हल नही निकल सका। सिवरेजयुक्त गंदे बदबुदार पानी से सडक़े लबालब भरी रहती है। जबकि अब स्थिती ओर भी खराब होने लगी है। सडक़ पर खड़े गदें पानी में मच्छर पनपने शुरू हो गए है। जिससे इलाके अंदर कोई भंयकर बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है। जबकि महिलाओं की ओर से नेताओं की जमकर निंदा की जा रही है,कि वे वोटों के दिनों में आकर बड़े-बड़े दावे करते है,मगर उसके बाद उनकी सार नही ली जाती। दुसरी ओर सिवरेज विभाग फंड की कमी के चलते दिक्कते आने का राग अलाप रहा है।
गिद्दड़बाहा गांव के वार्ड नंबर दस व ग्याराहा में पिछले लबें समय से सिवरेज की समस्या है। सिवरेज जाम की वजह से गंदा बदबुदार पानी सडक़ों पर मेन होल के जरिए ओवरफलोह होकर बहता रहता है। जिससे सडक़ पर से गुजरना मुशकिल हो जाता है। गांव में रहते जीत सिंह,महिला जसविद्र कौर,संदीप कौर आदि ने बताया कि वैसे तो समस्या पिछले करीब दो साल से चल रही है,मगर अब छह माह से उनको बदबुदार माहौल में रहना भी मुशकिल हो रहा है। उनकी ओर से उनके क्षेत्र में बड़ी मशीन लगाकर सिवरेज की सफाई की मांग की गई है। वही महिलाओं की ओर से तो इलाके के नेताओं को भी जमकर कोसने की कोई कसर नही छोड़ी जा रही है।
वही दुसरी ओर सिवरेज बोर्ड के जेई सुखविद्र सिंह से संर्पक करने पर उन्होने भी माना कि समस्या है,जिसके लिए बडी मशीनों को लगाकर प्रैशर से सिवरेज की सफाई की जरूरत है। साथ ही उनका कहना था कि उनके पास प्रयाप्त फंड नही होने की वजह से दिक्कते आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here